27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

SBI ने एफटीएसई रसेल के संग London में शुरू किया नया इंडेक्स, बॉन्ड बाजार को होगा फायदा

नयी दिल्ली : देश के सबसे बड़े वाणिज्यिक बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने शुक्रवार को एफटीएसई रसेल के साथ मिलकर लंदन शेयर बाजार में सूचकांक की एक नयी सीरीज की शुरुआत की है. यह कदम निवेशकों और बाजार भागीदारों को भारतीय बांड गतिविधियों से अवगत कराने के लिए उठाया गया है. एफटीएसई रसेल आंकड़े […]

नयी दिल्ली : देश के सबसे बड़े वाणिज्यिक बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने शुक्रवार को एफटीएसई रसेल के साथ मिलकर लंदन शेयर बाजार में सूचकांक की एक नयी सीरीज की शुरुआत की है. यह कदम निवेशकों और बाजार भागीदारों को भारतीय बांड गतिविधियों से अवगत कराने के लिए उठाया गया है. एफटीएसई रसेल आंकड़े तथा आकलन की वैश्विक प्रदाता है. एसबीआई ने एक बयान में कहा कि एफटीएसई एसबीआई बांड इंडेक्स सीरीज भारतीय बांड बाजार के विकास में अग्रणी भूमिका निभाने के प्रति एसबीआई की प्रतिबद्धता का द्योतक है.

एसबीआई की चेयरमैन अरुंधति भट्टाचार्य ने बयान में कहा कि हमने एफटीएसई-एसबीआई बांड इंडेक्स सीरिज पेश करने के लिए एफटीएसई रसेल के साथ भागीदारी की. यह सूचकांक भारतीय बांड बाजार में निवेश को इच्छुक विदेशी निवेशकों के लिए भारतीय ऋणपत्र के मुख्य बेंचमार्क का काम करेगा.

उन्होंने उम्मीद जतायी कि यह भारतीय बांड बाजार के विकास और विस्तार में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा. एसबीआई ने कहा कि सूचकांक की यह सीरीज विदेशी निवेशकों एवं अन्य बाजार भागीदारों को इससे ऐसे समाधान मिलेंगे, जिससे वे भारतीय बांड बाजार का आकलन कर सकेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें