19.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बीच सड़क पर धू-धूकर कैसे जली वोल्वो सी40 रिचार्ज इलेक्ट्रिक कार? जांच करेगी कंपनी

कंपनी की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि वोल्वो में हमें अपनी कारों की सुरक्षा पर गर्व है और हमने इस घटना को बहुत गंभीरता से लिया है. कारण का पता लगाने के लिए हमारे विशेषज्ञ इस कार की बारीकी से जांच करेंगे.

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में बसना थाना क्षेत्र के तहत जगदीशपुर ओवर ब्रिज के पास पिछले शनिवार को स्वीडेन की कार निर्माता कंपनी वोल्वो की इलेक्ट्रिक कार सी40 रिचार्ज कूपे जलकर खाक हो गई. हालांकि, इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन देखते ही देखते करीब 65 लाख रुपये की कार राख बन गई. इलेक्ट्रिक कार में आग लगने की खबर सामने आने के बाद मंगलवार को स्वीडिश कार निर्माता कंपनी की ओर से एक बयान जारी किया गया है. इसमें कहा गया है कि वोल्वो सी40 रिचार्ज ईवी एसयूवी कार में आग कैसे लगी, इसकी बारीकी से जांच कराई जाएगी.

कार की बारीकी से जांच करेंगे एक्सपर्ट

स्वीडिश वाहन निर्माता कंपनी वोल्वो ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि तकनीकी विशेषज्ञ यह पता लगाने की कोशिश करेंगे कि चलते समय कार में आग क्यों लगी? कंपनी की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि वोल्वो में हमें अपनी कारों की सुरक्षा पर गर्व है और हमने इस घटना को बहुत गंभीरता से लिया है. कारण का पता लगाने के लिए हमारे विशेषज्ञ इस कार की बारीकी से जांच करेंगे.

सेफ्टी फीचर्स ने आग लगते ही कार चालक को दिया संकेत

बयान में कहा गया है कि कंपनी कार के मालिक के संपर्क में है और उसे हरसंभव मदद दी जाएगी. स्वीडिश कार निर्माता कंपनी ने कहा कि सेफ्टी फीचर्स ने चालक को कार को एक तरफ ले जाने और कार से बाहर निकलने की सूचना दी. इसमें किसी को कोई चोट नहीं आई और सभी लोग सुरक्षित हैं. बताते चलें कि भारत के एक्स-शोरूम में सी40 रिचार्ज ईवी एसयूवी कार की कीमत 62.95 लाख रुपये से शुरू होती है.

चलते-चलते अचानक बंद हो गई कार

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले शनिवार को महासमुंद जिले में बसना थाना क्षेत्र के तहत जगदीशपुर ओवर ब्रिज के पास पिछले शनिवार को वोल्वो सी40 रिचार्ज ईवी कार में आग लग गई. यह हादसा तब हुआ, जब छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के रहने वाले सौरभ राठौर अपने दोस्तों के साथ रायपुर से सरसीवा की ओर जा रहे थे. सौरभ राठौर इस कार के मालिक भी हैं. इसी दौरान बसना थाना क्षेत्र के अंर्तगत जगदीशपुर ओवर ब्रिज के पास उनकी कार चलते-चलते अचानक बंद हो गई. इसके बाद जब सौरभ ने दोबारा कार ऑन करने की कोशिश की, तो उसके पिछले हिस्से में आग लग गई.

Also Read: शौक बड़ी चीज है! कपल ने पुरानी विंटेज वैन को बनाया घर बनाकर की लंबी सड़क पर सैर

आग की भनक लगते ही बाहर निकल आए कार सवार

रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि कार में आग लगने की भनक जैसे ही सौरभ राठौर और उनके दोस्तों को लगी, वे सभी कार से बाहर निकल आए. कुछ ही देर में देखते-देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और कार धू-धूकर जलने लगी. इसी दौरान घटनास्थल पर काफी लोग मौजूद हो गए. इन्हीं में से किसी ने जलती कार का वीडियो बना लिया, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. घटना की सूचना के बाद बसना पुलिस मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. बसना पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि आगजनी के इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है.

Also Read: मिडिल क्लास फैमिली में मारुति कार का जलवा! खरीद पर 40 हजार की छूट

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें