18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeऑटोTata Electric SUV: फ्यूचरिस्टिक डिजाइन और हाई ड्राइविंग रेंज के साथ आ रही टाटा की नयी Curvv EV

Tata Electric SUV: फ्यूचरिस्टिक डिजाइन और हाई ड्राइविंग रेंज के साथ आ रही टाटा की नयी Curvv EV

नयी इलेक्ट्रिक कार 400-500 किमी तक रेंज देती है और इसमें लगी बैटरी को तेजी से और कम बिजली में चार्ज किया जा सकेगा. यह कार एसी और डीसी दोनों चार्जिंग पॉइंट से चार्ज की जा सकेगी.

Tata Curvv EV: टाटा मोटर्स ने भारत में अपनी नयी इलेक्ट्रिक कार टाटा कर्व ईवी से पर्दा हटा दिया है. इस इलेक्ट्रिक कार का कॉन्सेप्ट मॉडल दिखने में बहुत खूबसूरत है और केबिन के मामले में भी ईवी को शानदार बनाया गया है. नयी इलेक्ट्रिक कार कूपे स्टाइल पर तैयार की गई है और मौजूदा SUV लाइनअप की ये सबसे एडवांस्ड कार बन सकती है.

दो साल के भीतर लॉन्चिंग

टाटा मोटर्स वाहन कंपनी अगले दो साल के भीतर बाजार में नयी इलेक्ट्रिक एसयूवी ‘कर्व’ उतारेगी. मुंबई स्थित कंपनी ने इलेक्ट्रिक एसयूवी से हाल ही में पर्दा उठाया. कंपनी का कहना है कि इस एसयूवी का मकसद उन उपभोक्ताओं की जरूरत को पूरा करना है, जो नये उत्पाद के साथ कुछ अलग डिजाइन और फीचर चाहते हैं.

Also Read: Electric Vehicles का बढ़ रहा बाजार, Tata Motors की ऐसी है प्लानिंग

500 किमी तक रेंज

नयी इलेक्ट्रिक कार 400-500 किमी तक रेंज देती है और इसमें लगी बैटरी को तेजी से और कम बिजली में चार्ज किया जा सकेगा. यह कार एसी और डीसी दोनों चार्जिंग पॉइंट से चार्ज की जा सकेगी. टाटा कर्व एक मिडसाइज SUV है, जो नेक्सॉन SUV के ठीक ऊपर की जगह लेगी. टाटा का कहना है कि नयी इलेक्ट्रिक कार के साथ नयी तकनीक वाला पावरट्रेन दिया जाएगा, जो काफी दमदार भी होगा.

Also Read: Renault Kiger नये स्पोर्टी लुक में आयी, सस्ती SUV में मिलेंगे शानदार फीचर्स

आधुनिक कार्यक्षमता और डिजाइन का सही मेल

टाटा मोटर्स की योजना पहले कूप स्टाइल वाले एसयूवी के इलेक्ट्रॉनिक संस्करण को पेश करने की है और फिर इसे इंटरनल कम्बशन इंजन ट्रिम्स के साथ बाजार में उतारा जाएगा. टाटा मोटर्स पैसेंजर वेहिकल्स के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्र ने कहा कि एसयूवी खंड तेजी से विभिन्न उप-खंडों में विभाजित हो रहा है, जिसमें अलग-अलग उत्पादों की स्पष्ट मांग है. उन्होंने कहा कि कंपनी का जोर ऐसे प्रोडक्ट्स की पेशकश पर है, जिनमें आधुनिक कार्यक्षमता और डिजाइन का सही मेल हो. (इनपुट : भाषा)

Also Read: Electric Vehicles का बढ़ रहा बाजार, Tata Motors की ऐसी है प्लानिंग

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें