29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Tata Ace EV 1000 इलेक्ट्रिक कार्गो लॉन्च, फुल चार्ज में 161km की रेंज का दावा

Tata Ace EV 1000 तेज चार्जिंग में भी सक्षम है जिससे ज्यादा समय तक चलने में मदद मिलती है और साथ ही इसे ज्यादा ग्रेड-अबिलिटी भी मिलती है, जो इसे पूरी तरह से भरे हुए हालत में भी आसानी से चढ़ने में सक्षम बनाती है. इस नई पेशकश का कोई सीधा प्रतिद्वंदी नहीं है

Tata Motors ने अंतिम मील तक डिलीवरी के लिए इलेक्ट्रिक मोबिलिटी समाधान लाने वाला नया Ace EV 1000 e-cargo वाहन लॉन्च किया है। नई Ace EV 1000 e-cargo एक टन पेलोड के साथ आती है और एक बार चार्ज करने पर 161 किमी (प्रमाणित) रेंज देने का वादा करती है. निर्माता का कहना है कि नए जीरो-उत्सर्जन वाले ऐस ईवी को ग्राहकों के फीडबैक के आधार पर विकसित किया गया है और यह नया संस्करण FMCG, पेय पदार्थ, पेंट और लुब्रिकेंट, LPG और डेयरी क्षेत्रों की जरूरतों को पूरा करेगा.

नई टाटा ऐस ईवी बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम, फ्लीट एज टेलीमैटिक्स सिस्टम आदि से लैस है, जिन्हें टाटा ग्रुप की कंपनियों ने मिलकर विकसित किया है. यह नया इलेक्ट्रिक कार्गो मॉडल पूरे देश में कंपनी के कमर्शियल वाहन डीलरशिप के माध्यम से उपलब्ध होगा और इसे 150 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहन सहायता केंद्रों द्वारा समर्थन दिया जाएगा.

Xiaomi SU7 में बिकने के साथ ही खड़ी होने लगी समस्या, जानें क्यों माथा पीट रहे खरीददार

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, विनाय पाठक, उपाध्यक्ष और बिजनेस हेड – एससीवी और पीयू, टाटा मोटर्स कमर्शियल वाहन ने कहा, “पिछले दो वर्षों में, हमारे ऐस ईवी ग्राहकों को एक बेजोड़ अनुभव का लाभ मिला है, जो एक ही समय में लाभदायक और टिकाऊ है। वे क्रांतिकारी जीरो-उत्सर्जन अंतिम-मील गतिशीलता समाधान के राजदूत बन गए हैं। ऐस ईवी 1000 के लॉन्च के साथ, हम उन ग्राहकों को अनुभव प्रदान कर रहे हैं जो विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर परिचालन अर्थशास्त्र वाले समाधानों की तलाश कर रहे हैं. हमें विश्वास है कि ऐस ईवी 1000 हरियाली भविष्य में योगदान देगा और साथ ही बेहतर मूल्य और स्वामित्व की कम लागत प्रदान करेगा.”

Cars Under 6 Lakh: 6 लाख के भीतर मिलने वाली बेहतरीन कारें

टाटा ऐस ईवी 1000 को Evogen पावरट्रेन द्वारा संचालित किया जाता है जो सात साल की बैटरी वारंटी और पांच साल के व्यापक रखरखाव पैकेज के साथ आता है. टाटा का कहना है कि अत्याधुनिक बैटरी कूलिंग सिस्टम और रिजनरेटिव ब्रेकिंग जैसी सुविधाओं के साथ सभी मौसमों में परिचालन के लिए ये सुरक्षित है. यह इलेक्ट्रिक मोटर 27 kW (36.2 bhp) पावर और 130 Nm पीक टॉर्क प्रदान करती है.

नई टाटा ऐस ईवी 1000 तेज चार्जिंग में भी सक्षम है जिससे ज्यादा समय तक चलने में मदद मिलती है और साथ ही इसे ज्यादा ग्रेड-अबिलिटी भी मिलती है, जो इसे पूरी तरह से भरे हुए हालत में भी आसानी से चढ़ने में सक्षम बनाती है. इस नई पेशकश का कोई सीधा प्रतिद्वंदी नहीं है, लेकिन इलेक्ट्रिक कार्गो वाहन सेगमेंट में पियाजियो, बजाज, यूलर, अल्टीग्रीन जैसे ब्रांडों के इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर्स से मुकाबला करना होगा.

Compect Electric Cars: भारतीय सड़कों पर चलने के लिए ये 4 इलेक्ट्रिक कार है सबसे बेस्ट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें