34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Compact Electric Cars: भारतीय सड़कों पर चलने के लिए ये 4 इलेक्ट्रिक कार है सबसे बेस्ट

Electric Cars: टाटा टियागो भारतीय बाजार में काफी समय से है और इसने अपनी विश्वसनीयता साबित की है. टाटा मोटर्स के लिए इसे इलेक्ट्रिक करना ही समझ में आता था. इलेक्ट्रिक हैचबैक की शुरुआती कीमत ₹7.99 लाख एक्स-शोरूम है, इसकी रेंज 315 किमी तक है और पिछले कुछ वर्षों में यह काफी लोकप्रिय हो गई है.

Electric Cars: इलेक्ट्रिक वाहन उन लोगों के लिए बहुत मायने रखते हैं जो सिर्फ शहर की सीमा के भीतर वाहन का उपयोग कर रहे होंगे. उदाहरण के लिए, रोजाना ऑफिस आने-जाने और दैनिक कार्यों को करने के लिए. पेश हैं 4 इलेक्ट्रिक कार जो भारतीय शहरों की व्यस्त सड़कों पर वास्तव में अच्छा काम करेंगे और ये सभी कीमत ₹15 लाख से कम हैं.

MG Comet

Mg Comet Ev 1 1
Compact electric cars: भारतीय सड़कों पर चलने के लिए ये 4 इलेक्ट्रिक कार है सबसे बेस्ट 5

MG कॉमेट ₹6.99 लाख की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर उपलब्ध है और यह एक बार चार्ज करने पर 230 किमी तक की प्रमाणित रेंज प्रदान करती है. MG कॉमेट EV के 5 वेरिएंट हैं – Executive, Excite, Excite FC, Exclusive और Exclusive FC. यह कॉम्पैक्ट डायमेंशन रखने के साथ-साथ अच्छा केबिन स्पेस प्रदान करता है.

Tata Tiago EV

Tata Tiago Ev
Compact electric cars: भारतीय सड़कों पर चलने के लिए ये 4 इलेक्ट्रिक कार है सबसे बेस्ट 6

टाटा टियागो भारतीय बाजार में काफी समय से है और इसने अपनी विश्वसनीयता साबित की है. टाटा मोटर्स के लिए इसे इलेक्ट्रिक करना ही समझ में आता था. इलेक्ट्रिक हैचबैक की शुरुआती कीमत ₹7.99 लाख एक्स-शोरूम है, इसकी रेंज 315 किमी तक है और पिछले कुछ वर्षों में यह काफी लोकप्रिय हो गई है. टाटा टियागो ईवी को चार वेरिएंट्स – XE, XT, XZ+ और XZ+ Tech Lux में पेश करती है. चुनने के लिए दो बैटरी पैक विकल्प हैं.

Tata Punch EV

Tata Punch Ev 5
टाटा पंच ईवी

पंच ईवी टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक वाहन लाइनअप में नवीनतम शामिल है. यह टाटा की पहली गाड़ी है जिसे इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर पर बनाया गया है. टाटा पंच ईवी की कीमतें ₹10.99 लाख से शुरू होकर ₹15.49 लाख तक जाती हैं. दोनों कीमतें एक्स-शोरूम हैं. टाटा पंच ईवी को भी दो बैटरी पैक विकल्पों के साथ पेश किया जाता है, जिसमें सिंगल चार्ज पर 421 किमी और 315 किमी तक की रेंज होती है.

Citroen eC3

Imagesरक
Compact electric cars: भारतीय सड़कों पर चलने के लिए ये 4 इलेक्ट्रिक कार है सबसे बेस्ट 7

सिट्रोएन eC3 की शुरुआती कीमत ₹11.61 लाख है और यह एक बार चार्ज करने पर 320 किमी तक की रेंज प्रदान करती है. यह C3 हैचबैक पर आधारित है लेकिन अब इसमें इलेक्ट्रिक ड्राइवट्रेन है. eC3 की बैटरी क्षमता 29.2 kW है और यह दैनिक कामों और आने-जाने के लिए पर्याप्त होनी चाहिए. सिट्रोएन eC3 DC फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है इसलिए इसे एक घंटे से भी कम समय में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें