26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Force Gurkha 2024 बनने जा रही रोड का राजा, पीछे छूट जाएंगे ये महारथी

फोर्स गोरखा ने आखिरकार मार्केट में अपनी धमाकेदार एंट्री कर ही ली है. गुरखा का कम्पटीशन मारुति जिम्नी और महिंद्रा थार से है. हम इसके प्राइस से लेकर सारी जानकारी आपको देने वाले हैं.

2024 Force Gurkha review: भारत में Mahindra Thar और Maruti Jimny के बाद इस महीने Force Gurkha 2024 ने मार्केट में कदम रखा है. यह मार्केट में 3 दरवाजों के साथ 16.75 लाख रुपये में और 5 दरवाजों के साथ 18 लाख रुपये में लॉन्च हुई है. इसकी बुकिंग 25 हजार रुपये में की जा सकती है.

Force Gurkha Price In India
Force gurkha on road mileage

फोर्स मोटर्स ने इस वाहन के लॉन्च के समय बताया था कि टेस्ट ड्राइव और कार की डिलीवरी इसी महीने शुरू होगी. आपको बता दें कि गोरखा का डीजल इंजन 2.6 लीटर का है, जो 132bhp/320Nm का पावर जनरेट करता है. इसमें 4 वील ड्राइव पैकेज है, जिसमें लॉकिंग डिफरेंशियल और शिफ्ट ऑन द फ्लाई 4WD है.

Force Gurkha Interior Design
Force gurkha launch in india

Maruti Jimny की बात करें तो यह करीब 15 लाख रुपये में मार्केट में आई है. कीमत के मामले में Force Gurkha 2024 एसयूवी सबसे महंगी है. मारुति जिम्नी गोरखा से कहीं अधिक किफायती है और इसकी कीमत 15 लाख है. वहीं महिंद्रा थार की बात की जाए तो इसकी कीमत 11.25 लाख रुपये से 17.60 लाख रुपये के बीच है.

Force Gurkha 5-Door की धमाकेदार लुक और शानदार फीचर्स देख भूल जाएंगे महिंद्रा थार!

परफॉर्मेंस के मामले है एवन

Force Gurkha Engine Cc
Force gurkha on road price

फोर्स गुरखा एसयूवी पावर और परफॉर्मेंस के मामले में भी मार्केट में सबपर भारी है. एसयूवी 2.6-लीटर चार सिलेंडर डीजल इंजन से लैस है, जो 138 बीएचपी पावर और 320 एनएम का पीक टॉर्क पैदा कर सकता है. इसका इंजन पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा हुआ है.

Thar और Jimny का खेल खत्म! Jeep लाने जा रहा है Mini Wrangler

Force Gurkha 7 Seater Suv
Force gurkha 7 seater price in india

इसकी तुलना में Thar को पेट्रोल यूनिट के अलावा 2.2 लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया गया है. इसका इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आता है. इससे 130 बीएचपी पावर और 300 एनएम का पीक टॉर्क पैदा हो सकता है. वहीं पांच-स्पीड मैनुअल और चार-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस केवल 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन से लैस जिम्नी 103 बीएचपी पावर और 134 एनएम टॉर्क पैदा कर सकती है. गोरखा की टैंक कैपेसिटी 63.5 लीटर की है, महिंद्रा थार की 45 लीटर और जिम्नी 40 लीटर की कैपेसिटी के साथ आता है.

Jeep Wrangler के सामने फुस्स हो जाती है Thar, 22 अप्रैल को नए लुक में देगी दस्तक

2024 फोर्स गोरखा में जुड़े हैं कुछ खास फीचर्स

Force Gurkha Launch Date
Force gurkha mileage in india

केबिन के अंदर जाने पर यूनीक डैशबोर्ड दिखता है. इसके साथ 9.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पावर्ड ओआरवीएम और टेलीस्कोपिक एडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील, रियर कैमरा दिखता है. साथ ही एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और कई सुविधाओं से भरपूर है.

2024 फोर्स गोरखा का डिजाइन है कुछ खास

Force Gurkha Price
Force gurkha 5 seater. Images@forcegurkha official site

डिजाइन के मामले में 2024 फोर्स गुरखा को कई अपडेट मिले हैं. गोरखा में आर्टिस्टिक सिंगल-स्लैट ग्रिल, एलईडी डीआरएल के साथ गोल एलईडी हेडलैंप और कॉर्नरिंग फंक्शन से लैस फॉग लैंप शामिल हैं. इसमें 18 इंच के अलॉय व्हील, अपर रैक, टेलगेट-माउंटेड स्पेयर व्हील और एक टो हुक भी जुड़ा हुआ है, जिससे इसका लुक आकर्षक लगता है.

प्रस्तुति : आर्यन राज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें