16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeऑटोKoo App: क्या भारत में ट्विटर को पछाड़ पाएगा स्वदेशी ऐप? CEO ने कही यह बात

Koo App: क्या भारत में ट्विटर को पछाड़ पाएगा स्वदेशी ऐप? CEO ने कही यह बात

Elon Musk के ट्विटर को खरीदने के प्रस्ताव की चर्चाओं के बीच घरेलू सोशल मीडिया मंच 'कू' ने उपयोगकर्ता आधार के मामले में एक साल के भीतर ट्विटर को देश में पछाड़ने का लक्ष्य रखा है.

Koo vs Twitter: एलन मस्क के ट्विटर को खरीदने के प्रस्ताव की चर्चाओं के बीच घरेलू सोशल मीडिया मंच ‘कू‘ ने उपयोगकर्ता आधार के मामले में एक साल के भीतर ट्विटर को देश में पछाड़ने का लक्ष्य रखा है. कू के सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अप्रमेय राधाकृष्ण ने बताया कि मार्च, 2020 में शुरू हुए सोशल मीडिया मंच के उपयोगकर्ता आधार में पिछले 12 महीने के दौरान ‘दस गुना’ वृद्धि हुई है और इसे तीन करोड़ लोगों ने डाउनलोड किया है. उन्होंने कहा कि वर्ष 2022 के अंत डाउनलोड संख्या दस करोड़ के पार पहुंचने की उम्मीद है.

सीईओ के अनुसार कू वर्तमान में अंग्रेजी समेत दस भाषाओं में उपलब्ध है और इसका संचालन नाइजीरिया में भी है. उन्होंने कहा कि कंपनी इंडोनेशिया को अधिक बहुभाषी वाले देशों में विस्तार के लिहाज से ‘प्राथमिकता’ के रूप में देख रही है. राधाकृष्णन ने एक साक्षात्कार में कहा, हमारे पास हर महीने 70 से 80 लाख सक्रिय उपयोगकर्ता हैं और वर्ष 2022 के अंत तक हम दस करोड़ डाउनलोड की उम्मीद कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, भारत में हम गैर-अंग्रेजी उपयोगकर्ता आधार के मामले में ट्विटर से बड़े हैं और हमारा लक्ष्य घरेलू बाजार पर कब्जा करना और देश में सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी बनना है. इसे हम अगले 12 महीनों में पूरा कर लेंगे. राधाकृष्ण ने फर्जी खातों, अपमानजनक पोस्ट या अभद्र भाषा जैसे मुद्दों पर कहा, उपयोगकर्ता जो चाहें व्यक्त करने और अपनी राय देने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन उन्हें देशों के कानूनों का पालन करना होगा, जिसके आधार पर सामुदायिक दिशानिर्देश बनाये जाते हैं. हम सम्मानजनक रूप से बोलने की आजादी का समर्थन करते हैं.

Also Read: Koo App यूजर्स के लिए लेकर आया बदला लुक, पेश किया ब्राउजिंग का बेहतरीन अनुभव
Also Read: Twitter ने जिस चीज के लिए आनाकानी की, Koo ने बिना कहे पूरा कर दिया

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें