33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

किलर लुक में कहर ढा रही निसान मैग्नाइट Mini Fortuner, 6 लाख रुपये में फैमिली करेगी मौज!

Nissan Magnite Mini Fortuner: निसान मोटर ने मिडिल क्लास फैमिली के लिए बाजार में किलर लुक में कहर ढा रही Nissan Magnite Mini Fortuner को उतार दिया है.

Nissan Magnite Mini Fortuner: बाजार में किलर लुक वाली प्रीमियम कारों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है. ग्राहकों में फॉर्च्यूनर (Fortuner) ज्यादा पसंद की जाती है, लेकिन उसकी कीमत इतनी अधिक है कि वह मिडिल क्लास फैमिली के बजट से बाहर है. ऐसी स्थिति में निसान मोटर ने मिनी फॉर्च्यूनर (Mini Fortuner) के रूप में निसान मैग्नाइट को बाजार में उतार दिया है, जो प्रीमियम कारों के सेगमेंट में कहर ढा रही है. इसकी लुक, इसके फीचर्स और इंजन इतना पावरफुल और बेहतरीन हैं कि लोग पहली ही नजर में इसे पसंद कर रहे हैं. यह इतनी सस्ती कार है कि आप इसे मात्र 6 लाख रुपये की कीमत पर घर ला सकते हैं. एक पते की बात यह भी है कि विश्वकप 2023 में इस कार ने जमकर धमाल मचाया है. आइए, इस किलर लुक वाली कार की खासियत के बारे में जानते हैं.

Also Read: Toyota Mini Fortuner लॉन्च से पहले हुई हिट, Creta और Seltos बनाने वालों के बीच खलबली!

Nissan Magnite Mini Fortuner Price

आपको बता दें कि निसान मोटर ने Nissan Magnite Mini Fortuner को कुल पांच वेरिएंट में बाजार में उतारा है, जिसमें एक्सई, एक्सएल, एक्सवी एग्जीक्यूटिव, एक्सवी और एक्सवी प्रीमियम शामिल है. इसका रेड एडिशन तीन वेरिएंट्स एक्सवी एमटी, एक्सवी टर्बो एमटी और एक्सवी टर्बो सीवीटी में आता है. यह 5 सीटर कार है, जिसमें पांच लोग बैठ सकते हैं. इसके कलर स्कीम की बात करें, तो यह प्रीमियम एसयूवी कार तीन ड्यूल टोन और पांच मोनोटोन कलर ऑप्शंस के साथ आती है, जिसमें ओनिक्स ब्लैक के साथ पर्ल व्हाइट, ओनिक्स ब्लैक के साथ टूरमलाइन ब्राउन, स्टॉर्म व्हाइट के साथ विविड ब्लू, ब्लेड सिल्वर, फायर गार्नेट रेड, ओनिक्स ब्लैक, सैंडस्टोन ब्राउन और स्टॉर्म व्हाइट शामिल है. भारत के एक्स-शोरूम में इसकी कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होती है, जो 11.02 लाख रुपये तक जाती है.

Nissan Magnite Mini Fortuner Engine

Nissan Magnite Mini Fortuner एसयूवी कार दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ आती है, जिसमें पहला 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल है, जो 72पीएस की अधिकतम पावर और 96एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. वहीं, इसका दूसरा 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो 100पीएस की अधिकतम पावर और 160एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. दोनों इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है. वहीं, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ एएमटी और टर्बो इंजन के साथ सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी रखा गया है.

Nissan Magnite Mini Fortuner Features

सबकॉम्पेक्ट एसयूवी Nissan Magnite Mini Fortuner कार में फीचर्स के तौर पर वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 7-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है. इसके अलावा, इसमें 16-इंच ड्यूल-टोन अलॉय, एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलाइट्स और रियर वेंट्स के साथ ऑटो एयर कंडीशनिंग जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. इस कार में एक्सवी और एक्सवी प्रीमियम वेरिएंट के साथ टेक पैक भी दिया गया है, जिसमें वायरलैस फोन चार्जर, एयर प्यूरीफायर, जेबीएल स्पीकर, एम्बिएंट लाइटिंग और पडल लैंप जैसे फीचर्स मिलते हैं.

Also Read: छेड़छाड़ करते ही हाईवे पर उठा के पटक देती है Toyota Fortuner!

Nissan Magnite Mini Fortuner Safety Features

सवारियों की सुरक्षा के लिए Nissan Magnite Mini Fortuner कार में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, 360-डिग्री कैमरा, हिल-स्टार्ट असिस्ट और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) दिए गए हैं. बाजार में इसका मुकाबला किआ सोनेट, हुंडई वेन्यू, मारुति सुजुकी ब्रेजा, टाटा नेक्सन, महिंद्रा एक्सयूवी300, रेनो काइगर और सिट्रोएन सी3 से है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें