25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Maruti Suzuki India को अपनी CNG कारों की बिक्री 30 प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद

Maruti Suzuki India ने चालू वित्त वर्ष में लगभग तीन लाख यूनिट निर्यात करने का लक्ष्य रखा है.मारुति सुजुकी इंडिया के कॉर्पोरेट मामलों के कार्यकारी निदेशक राहुल भारती ने विश्लेषक कॉल में कहा, "इस साल सीएनजी में, हमने लगभग 4.5 लाख यूनिट पैसेंजर वाहन बनाए.

Maruti Suzuki India (MSI) को चालू वित्त वर्ष में अपनी सीएनजी कारों की बिक्री 30 प्रतिशत से अधिक बढ़कर लगभग छह लाख यूनिट तक पहुंचने की उम्मीद है. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.

Car Care Tips: गर्मियों में कार की ऐसे करें देखभाल

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी ने भी चालू वित्त वर्ष में लगभग तीन लाख यूनिट निर्यात करने का लक्ष्य रखा है.मारुति सुजुकी इंडिया के कॉर्पोरेट मामलों के कार्यकारी निदेशक राहुल भारती ने विश्लेषक कॉल में कहा, “इस साल सीएनजी में, हमने लगभग 4.5 लाख यूनिट पैसेंजर वाहन बनाए.

Tata Nexon का नया बेस वेरिएंट लॉन्च, प्राइस पहले से 1 लाख रुपये कम

उन्होंने कहा, हमें उम्मीद है कि वित्त वर्ष 2024-25 में यह आंकड़ा छह लाख वाहन हो जाएगा.” कंपनी घरेलू बाजार में वैगनआर, ब्रेज़ा, डिजायर और अर्टिगा जैसे विभिन्न मॉडलों के सीएनजी वर्जन बेचती है.

भारती ने कहा कि कंपनी के हरियाणा स्थित मानेसर संयंत्र में सालाना लगभग एक लाख यूनिट की क्षमता विस्तार से Ertiga की आपूर्ति बढ़ाने में काफी मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि बाजार में Ertiga CNG की मांग बहुत ज्यादा है, जिससे सप्लाई से जुड़ी समस्याएं पैदा हो रही हैं. निर्यात के बारे में भारती ने कहा कि कंपनी का लक्ष्य लगभग तीन लाख यूनिट निर्यात करने का है.

Skoda का नया समर ऑफर, ग्राहकों को मिल रहा है बंपर डिस्काउंट और सर्विस बेनेफिट्स

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें