25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सितारों की दुनिया में सैर कराने आ गई Mahindra XUV 3XO, हरमन कार्डन ऑडियो सिस्टम से लैस

Mahindra XUV 3XO: महिंद्रा एक्सयूवी 3 एक्सओ कार के इंटीरियर में कंपनी ने इमर्सिव 7-स्पीकर हरमन कार्डन ऑडियो सिस्टम दिया है, जो सफर को मनोरंजक और रोमांचक बना देता है. कंपनी ने इस एसयूवी कार को थ्री एक्स फैक्टर पर तैयार किया है.

Mahindra XUV 3XO: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी बहुप्रतीक्षित फेसलिफ्ट कार महिंद्रा एक्सयूवी 3एक्सओ को भारतीय बाजार में पेश कर दिया है. कंपनी ने इसे 7.49 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर कुल 9 वेरिएंट में लॉन्च किया है. इसकी खासियत यह है कि इस फेसलिफ्ट कार में 940 एमएम का लंबा पैनोरैमिक सनरूफ दिया गया है. एसयूवी सेगमेंट वाली कारों में कंपनी ने इतना बड़ा सनरूफ पहली बार दिया है. इतना ही नहीं, इस कार में 295 लीटर का बूट स्पेस भी दिया गया है. वहीं, सवारियों की सुरक्षा के लिए इसमें 6 एयरबैग भी दिए गए हैं.

महिंद्रा एक्सयूवी 3एक्सओ का डिजाइन

Mahindra Xuv 3Xo 1 1
सितारों की दुनिया में सैर कराने आ गई mahindra xuv 3xo, हरमन कार्डन ऑडियो सिस्टम से लैस 5

महिंद्रा एक्सयूवी 3एक्सओ फेसलिफ्ट एसयूवी कार स्पोर्टी लुक में पेश की गई है. इस कार को अचानक देखने पर इसका डिजाइन एक्सयूवी400 इलेक्ट्रिक जैसा दिखाई देता है. इस फ्रंट फेस डिजाइन महिंद्रा के ‘बीई’ लाइन-अप से प्रेरित है. इसके एक्सटीरियर में ड्रॉप-डाउन एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट्स, ट्रांएगुलर इंसर्ट के साथ नया ग्रिल सेक्शन और नया हेडलैंप दिया गया है. इसके पिछले हिस्से में सी-शेप एलईडी टेल लैंप दिया गया है, जो इसके पिछले हिस्से को पूरी चौड़ाई तक कनेक्ट करता है.

महिंद्रा एक्सयूवी 3एक्सओ का इंटीरियर

Mahindra Xuv 3Xo 2 1
सितारों की दुनिया में सैर कराने आ गई mahindra xuv 3xo, हरमन कार्डन ऑडियो सिस्टम से लैस 6

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी नई फेसलिफ्ट एसयूवी कार एक्सयूवी 3एक्सओ के इंटीरियर में एक बड़ा डैशबोर्ड दिया है, जिसमें 10.25 का बड़ा इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है. सबसे खास बात यह है कि इस कार के इंटीरियर में कंपनी ने इमर्सिव 7-स्पीकर हरमन कार्डन ऑडियो सिस्टम दिया है, जो सफर को मनोरंजक और रोमांचक बना देता है. कंपनी ने इस एसयूवी कार को थ्री एक्स फैक्टर पर तैयार किया है. कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, एक्सयूवी 3एक्सओ अन्य सभी को पछाड़ते हुए एसयूवी में एक नया बेंचमार्क है. डिजाइन से लेकर तकनीक तक एक्सयूवी 3एक्सओ आधुनिक लाइफस्टाइल के लिए तैयार किया गया एक पैकेज है. कंपनी ने इसमें स्ट्रिकिंग एलईडी डीआरएल, कनेक्टेड एलईडी टेल लैंप और लेयर्ड स्पॉक अलॉय व्हील्स दिए हैं. यह एसयूवी कंपनी के एक्सयूवी डीएनए का प्रतीक भी है. इसे इमर्सिव तकनीक पर डेवलप किया गया है. कंपनी का दावा है कि यह कार ग्राहकों में तीन गुना उत्साह, उल्लास और अनुभव प्रदान करेगी.

महिंद्रा एक्सयूवी 3एक्सओ का इंजन और ट्रांसमिशन

Mahindra Xuv 3Xo Engine
सितारों की दुनिया में सैर कराने आ गई mahindra xuv 3xo, हरमन कार्डन ऑडियो सिस्टम से लैस 7

महिंद्रा एक्सयूवी 3एक्सओ में मौजूदा मॉडल वाले पेट्रोल और डीजल इंजन दिया गया है. इसमें पहला 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 110 पीएस की पावर और 200 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करती है. इसमें दूसरा 1.5-लीटर डीजल इंजन भी दिया गया है, जो 117 पीएस की पावर और 300 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी कार महिंद्रा एक्सयूवी 3एक्सओ के दोनों इंजनों के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स जोड़े गए हैं.

महिंद्रा एक्सयूवी 3एक्सओ की कीमत

Mahindra Xuv 3Xo Price
सितारों की दुनिया में सैर कराने आ गई mahindra xuv 3xo, हरमन कार्डन ऑडियो सिस्टम से लैस 8

महिंद्रा ने अपनी नई फेसलिफ्ट एसयूवी कार एक्सयूवी 3एक्सओ को कुल 9 वेरिएंट में उतारा है. इसके बेस वेरिएंट की कीमत 7.49 लाख रुपये है, जबकि इसके टॉप वेरिएंट एएक्स7एल की कीमत 13.99 लाख रुपये है. इसके ऑटोमैटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन वाले वेरिएंट्स की कीमत भी अलग-अलग हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें