30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

क्रैश टेस्ट में Kia की इस कार ने मारी बाजी, होंडा अमेज और महिंद्रा बोलेरो नियो का प्रदर्शन खराब

Global NCAP: कार क्रैश टेस्ट में दक्षिण कोरियाई कार निर्माता कंपनी किआ मोटर्स की किआ करेंस एसयूवी कार ने बाजी मारी है, जबकि होंडा अमेज और महिंद्रा बोलेरो नियो का प्रदर्शन काफी खराब रहा है.

Global NCAP: ग्लोबल एनसीएपी (ग्लोबल न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम) ने भारत में बिकने वाली तीन पॉपुलर कारों के क्रैश टेस्ट का रिजल्ट जारी कर दिया है. इस कार क्रैश टेस्ट में दक्षिण कोरियाई कार निर्माता कंपनी किआ मोटर्स की किआ करेंस एसयूवी कार ने बाजी मारी है, जबकि होंडा अमेज और महिंद्रा बोलेरो नियो का प्रदर्शन काफी खराब रहा है. इन तीनों कारों में सवारियों की सुरक्षा के लिहाज से किआ करेंस का प्रदर्शन काफी बेहतर माना जा रहा है. हालांकि, वयस्क सवारियों की सुरक्षा के मामले में किआ करेंस को ग्लोबल एनसीएपी की ओर से रेटिंग कम दी गई है, लेकिन बच्चों की सुरक्षा के लिहाज से यह कार काफी सेफ बताई गई है.

बच्चों के लिए सबसे सुरक्षित कार बनी किआ करेंस

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, ग्लोबल एनसीएपी कार क्रैश टेस्ट में किआ की एसयूवी कार करेंस को दो स्तरों की जांच में 3 और 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है. इसमें ग्लोबल एनसीएपी की ओर से कार में वयस्कों सवारियों की सुरक्षा के लिए किए गए इंतजामों और दिए गए फीचर्स पर किआ करेंस को 3 स्टार रेटिंग दी गई है. वहीं, बच्चों की सुरक्षा के मामले में इस कार को 5 स्टार रेटिंग मिली है.

होंडा अमेज को मिली 2 स्टार सेफ्टी रेटिंग

इसके अलावा, ग्लोबल एनसीएपी कार क्रैश टेस्ट में होंडा अमेज दूसरे स्थान पर रही है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किए जाने वाले क्रैश टेस्ट में जापानी कार निर्माता कंपनी की इस कार को 2 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है. इसमें भी यह 2 स्टार सेफ्टी रेटिंग केवल वयस्क सवारियों के लिए मिली है. बच्चों की सुरक्षा के लिहाज से इस कार का प्रदर्शन काफी खराब रहा है. इस टेस्ट में उसे 0 रेटिंग मिली है.

महिंद्रा बोलेरो नियो को 1 स्टार सेफ्टी रेटिंग

ग्लोबल एनसीएपी कार क्रैश टेस्ट में महिंद्रा बोलेरो नियो का प्रदर्शन काफी खराब रहा है. वयस्कों और बच्चों की सुरक्षा के लिहाज से इस कार को 1 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी गई है. इसमें वयस्कों की सुरक्षा के मामले में भी 1 स्टार रेटिंग और बच्चों की सुरक्षा पर भी 1 स्टार रेटिंग दी गई है.

चांद-सितारों की सैर कराने आ रही Mahindra की नई गाड़ी, 29 अप्रैल को धमाकेदार एंट्री

1 लाख रुपये सस्ती हो गई Maruti Fronx कार, जीएसटी में भी छूट का लाभ

ये है, ‘क्रिएटिविटी ऑफ अल्ट्रा प्रो मैक्स लेवल’, बंदे ने Wagon R के साथ क्या कर दिया?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें