30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kia Seltos का अब होगा खेला! आ रही Hyundai की नई कार

Hyundai Creta N Line: भारत में जनवरी 2024 की शुरुआत में ही क्रेटा फेसलिफ्ट को उतारने के बाद हुंडई क्रेटा एन लाइन को लॉन्च करने की तैयारी में जुट गई है.

Hyundai Creta N Line: हुंडई भारत में अपने पॉपुलर ब्रांड क्रेटा को नए अवतार में पेश करने की तैयारी में पूरे जोर-शोर से जुटी हुई है. खबर है कि वह हुंडई क्रेटा एन लाइन (Hyundai Creta N Line) को भारत में होली से पहले और महाशिवरात्रि के बाद 11 मार्च 2024 को लॉन्च करने जा रही है. हुंडई की ओर से क्रेटा एन लाइन रेंज में तीसरा मॉडल पेश किया जा रहा है. इससे पहले उसने आई20 एन-लाइन और वेन्यू एन-लाइन को पेश करेगी. हुंडई क्रेटा एन-लाइन के इंजन में मैनुअल ट्रांसमिशन को जोड़ा जा सकता है, जो केवल मौजूदा क्रेटा डीसीटी के साथ आता है. सबसे बड़ी बात यह है कि दक्षिण कोरियाई कंपनी ने जनवरी 2024 की शुरुआत में ही हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को बाजार में उतारा है. इसके बाद क्रेटा एन लाइन भारत आने को तैयार है. आइए, इस हुंडई की इस नई कार के बारे में जानते हैं.

हुंडई क्रेटा एन लाइन की अनुमानित कीमत

दक्षिण कोरियाई कंपनी हुंडई इंडिया भारत की सड़कों पर क्रेटा एन लाइन की काफी समय से टेस्टिंग कर रही है. इस दौरान उसे कई बार स्पॉट किया गया और उसकी स्पाई शॉट्स सोशल मीडिया पर वायरल भी हुए. स्पाई शॉट्स के आधार पर अनुमान लगाया जा रहा है कि हुंडई क्रेटा एन लाइन 5 सीटर कार होगी, जिसमें पांच लोग आराम से बैठकर सफर कर सकते हैं. अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि भारत के एक्स-शोरूम में इसकी कीमत करीब 17.50 लाख रुपये से शुरू हो सकती है.

Also Read: इंतजार खत्म! Mahindra ने Thar 5-door की लॉन्चिंग डेट का किया खुलासा

हुंडई क्रेटा एन लाइन का इंजन और फीचर्स

हुंडई क्रेटा एन लाइन में स्टैंडर्ड मॉडल वाला 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो 160 पीएस की पावर और 253 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. अनुमान है कि इस इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड एमटी और 7-स्पीड डीसीटी (ड्यूल क्लच ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन) का ऑप्शन दिया जा सकता है. वहीं, अगर इसके फीचर्स की बात करें, तो इस एसयूवी कार में स्टैंडर्ड मॉडल वाले फीचर्स दिए जाएंगे, जिनमें एक इंस्ट्रूमेंट और दूसरी इंफोटेनमेंट के लिए ड्यूल 10.25-इंच डिस्प्ले, ड्यूल-जोन एसी, वायरलैस फोन चार्जिंग और वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें शामिल होंगे.

Also Read: New Scrap Policy: 1 जून से कार हो जाएगी कबाड़! बचाने के क्या हैं उपाय

हुंडई क्रेटा एन लाइन के सेफ्टी फीचर्स और मुकाबला

सवारियों की सुरक्षा के लिए इसमें छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), ऑटो-होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं. बाजार में आने के बाद इसका सीधा मुकाबला किआ सेल्टोस जीटीएक्स प्लस और एक्स-लाइन वेरिएंट से होगा. इसे स्कोडा कुशाक, फोक्सवैगन टाइगन जीटी लाइन और एमजी एस्टर से भी मुकाबला हो सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें