26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Hero Splendor का 30 सालों का सफर पूरा, कंपनी ने लॉन्च की स्प्लेंडर+ XTEC 2.0

Splendor+ XTEC 2.0 अपने क्लासिक डिजाइन को बरकरार रखती है, साथ ही आज के तकनीक-प्रेमी सवारों को पसंद आने वाले आधुनिक सुधारों को भी शामिल किया गया है. नए मॉडल में हाई इंटेंसिटी पोजिशन लैंप (HIPL) तकनीक के साथ LED हेडलाइट्स और एक खास H-आकार की सिग्नेचर टेल लैंप है जो सड़क पर एक अलग लुक सुनिश्चित करती है.

Hero MotoCorp, दुनिया की सबसे बड़ी मोटरसाइकिल और स्कूटर निर्माता कंपनी ने आधिकारिक रूप से अपनी प्रतिष्ठित Splendor Bike के नवीनतम संस्करण, Splendor+ XTEC 2.0 को लॉन्च कर दिया है. यह लॉन्च दुनिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल, स्प्लेंडर की 30वीं वर्षगांठ का प्रतीक है और इस पसंदीदा मॉडल में कई अत्याधुनिक फीचर्स शामिल किए गए हैं.

New Generation Splendor+ XTEC 2.0

नई Splendor+ XTEC 2.0 अपने क्लासिक डिजाइन को बरकरार रखती है, साथ ही आज के तकनीक-प्रेमी सवारों को पसंद आने वाले आधुनिक सुधारों को भी शामिल किया गया है. नए मॉडल में हाई इंटेंसिटी पोजिशन लैंप (HIPL) तकनीक के साथ LED हेडलाइट्स और एक खास H-आकार की सिग्नेचर टेल लैंप है जो सड़क पर एक अलग लुक सुनिश्चित करती है. ये अपडेट, 73 किमी प्रति लीटर की उल्लेखनीय ईंधन दक्षता के साथ मिलकर, Splendor+ XTEC 2.0 को शहरी और ग्रामीण दोनों तरह के राइडरों के लिए एक प्रमुख विकल्प बनाते हैं.

दिल्ली पुलिस प्रशिक्षण केंद्र के यार्ड में लगी भीषण आग, 300 से ज्यादा वाहन जलकर खाक

Splendor+ XTEC 2.0 में मुख्य तकनीकी प्रगति में बेहतर ईंधन प्रबंधन के लिए पूरी तरह से डिजिटल स्पीडोमीटर के साथ इको-इंडिकेटर, रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर (RTMI), और कॉल और एसएमएस अलर्ट के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी शामिल हैं. सुरक्षा बढ़ाने के लिए, मोटरसाइकिल हजार्ड लाइट और साइड-स्टैंड इंजन कटऑफ से लैस है. इसके अतिरिक्त, इस मॉडल में आराम बढ़ाने के लिए एक लंबी सीट, हिंग-टाइप डिज़ाइन के साथ एक बड़ा ग्लोव बॉक्स और अतिरिक्त सुविधा के लिए एक USB चार्जर दिया गया है. Splendor+ XTEC 2.0 हीरो मोटोकॉर्प डीलरशिप पर 82,911 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की आकर्षक कीमत पर उपलब्ध है.

Fighter हो सकती है बजाज की पहली सीएनजी बाइक! कंपनी ने नाम को कराया रजिस्टर्ड

इंजन और परफॉर्मेंस:

Splendor+ XTEC 2.0 100cc इंजन द्वारा संचालित है जो 8000 rpm पर 7.9 BHP और 6000 rpm पर 8.05 Nm का टॉर्क प्रदान करता है. i3s (आइडल स्टॉप स्टार्ट सिस्टम) द्वारा बढ़ाया गया, यह इंजन श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ ईंधन दक्षता प्रदान करता है. बाइक की उच्च ईंधन दक्षता, कम रखरखाव लागत और 6000 किमी के विस्तारित सर्विस अंतराल के साथ मिलकर, मालिकों के लिए चलने की लागत को काफी कम कर देता है.

सुविधा और कनेक्टिविटी:

राइडर की सुविधा को ध्यान में रखकर बनाई गई, Splendor+ XTEC 2.0 में पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल है, जिसमें ईको-इंडिकेटर (ईंधन दक्षता सूचक), रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर (RTMI), सर्विस रिमाइंडर और साइड स्टैंड इंडिकेटर होता है. ब्लूटूथ कनेक्टिविटी शामिल करने से राइडर्स सीधे मोटरसाइकिल के डिस्प्ले पर कॉल, एसएमएस और बैटरी अलर्ट प्राप्त कर सकते हैं.

सप्लाई वाटर से गाड़ी धोने पर लगेगा 5,000 रुपये का जुर्माना, काट दिया जाएगा वाटर कनेक्शन

सुरक्षा और स्टाइलिंग:

Splendor+ XTEC 2.0 में सुरक्षा फीचर्स भरपूर हैं, जिसमें हजार्ड लाइट विंकर, एक अलग हजार्ड स्विच, साइड-स्टैंड इंजन कटऑफ और बैंक एंगल सेंसर शामिल हैं. ट्यूबलेस टायर पंक्चर होने पर तुरंत हवा कम होने से रोककर सुरक्षा बढ़ाते हैं. रात में बेहतर विजिबिलिटी के लिए बाइक की लाइटिंग सिस्टम को अपग्रेड किया गया है ताकि ज्यादा रोशनी और लगातार रोशनी मिले.

Tata Altroz Racer स्पोर्टी लुक में धूम मचाने को तैयार, जून में होगी लॉन्च

Splendor+ XTEC 2.0 तीन आकर्षक डुअल-टोन रंग विकल्पों में उपलब्ध है, मैट ग्रे, ग्लॉस ब्लैक और ग्लॉस रेड, ये सभी बाइक के प्रीमियम और स्टाइलिश लुक में योगदान करते हैं. Splendor+ XTEC 2.0 के साथ, हीरो मोटोकॉर्प नवाचार और ग्राहक-केंद्रित डिजाइन की अपनी परंपरा को जारी रखता है, जो एक ऐसी मोटरसाइकिल प्रदान करता है जो आधुनिक समय की कार्यक्षमताओं के साथ टाइमलेस अपील को मिलाती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें