25.1 C
Ranchi
Tuesday, March 19, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ट्रेन में डकैती, फायरिंग, सीट के नीचे छुप यात्रियों ने बचायी जान

दुस्साहस. कैपिटल एक्स में करौटा स्टेशन के निकट हुई घटना 15-20 की संख्या में ट्रेन में सुबह तीन बजे चढ़े अपराधी पटना/बख्तियारपुर : दानापुर मंडल के करौटा स्टेशन के पूर्वी आउटर सिगनल पर कैपिटल एक्सप्रेस को रोक 15-20 की संख्या में रहे हथियारबंद अपराधियों ने डकैती की घटना को अंजाम दिया और स्लीपर की पांच […]

दुस्साहस. कैपिटल एक्स में करौटा स्टेशन के निकट हुई घटना
15-20 की संख्या में ट्रेन में सुबह तीन बजे चढ़े अपराधी
पटना/बख्तियारपुर : दानापुर मंडल के करौटा स्टेशन के पूर्वी आउटर सिगनल पर कैपिटल एक्सप्रेस को रोक 15-20 की संख्या में रहे हथियारबंद अपराधियों ने डकैती की घटना को अंजाम दिया और स्लीपर की पांच बोगियों को अपने कब्जे में लेकर लूटपाट की. इस दौरान आधा दर्जन यात्रियों के बैग व अन्य कीमती सामान छीन लिये गये और लूटपाट का विरोध करने पर किशनगंज निवासी नजमा के सिर पर पिस्टल से प्रहार कर घायल कर दिया. हालांकि ट्रेन में मौजूद स्कॉर्ट की टीम ने मुकाबला किया और अपराधियों व जवानों के बीच मुठभेड़ हुई. इसमें कई राउंड गोलियां दोनों ओर से चलीं. अपराधी फायरिंग करते हुए भागने में सफल रहे.
घटना मंगलवार की सुबह तीन बजे की है. दहशत में यात्री अपनी-अपनी सीट के नीचे छुप गये. अपराधियों ने छह यात्रियों से उनके सामान भरे बैग छीन लिये थे, लेकिन एेनवक्त पर स्कॉर्ट पार्टी में शामिल जवानों के फायरिंग करने पर पांच बैग वहीं छोड़ दिये और एक बैग लेकर बदमाश फरार हो गये. रेल एसपी जीतेंद्र मिश्रा रेल एसपी ने बताया कि स्कॉर्ट टीम की कार्रवाई से अपराधी मंसूबे में सफल नहीं हुए व भाग निकले.
करौटा में चढ़े थे अपराधी
यह घटना मंगलवार की सुबह करीब तीन बजे की है. कैपिटल एक्सप्रेस तीन बजे बख्तियारपुर स्टेशन पर पहुंची और फिर पांच मिनट के बाद आगे की ओर बढ़ी. ट्रेन जैसे ही आगे करौटा के पूर्वी आउटर सिगनल के पास पहुंची, वैसे ही अचानक ट्रेन रूक गयी. संभवत: एक अपराधी बख्तियारपुर में ही चढ़ गया और उसने ही एक बोगी का अंदर से दरवाजा भी खोल दिया और कुछ ही मिनटों में अपराधियों ने एस 1, एस 4, एस 5, एस 6 व एस 7 को अपने कब्जे में ले लिया. इसके बाद हथियार का भय दिखा कर लूटपाट शुरू कर दी.
महिला यात्री नजमा ने विरोध किया, तो उसके सिर पर पिस्तौल के बट से हमला कर दिया. घटना को अंजाम दिया, उस समय यात्री गहरी नीद में सो रहे थे.
दहशत में आ गये थे यात्री
जलपाईगुड़ी से राजेंद्र नगर आ रहे एसएसबी के जवान राकेश कुमार को कब्जे में लेकर अपराधियों ने उनसे अटैची, मोबाइल व नगदी आदि लूट लिये. इसी प्रकार, सुपौल के कुंवर बानो, कटिहार के चंदन कुमार गुप्ता व उनके पुत्र मयंक कुमार, आजमनगर के फारूक आलम, उनकी पत्नी नाजनीन व भतीजा शाहिल आलम तथा कटिहार के शहाबुद्दीन, निजामुद्दीन व अली हसन के साथ भी लूटपाट की.
उन सबों के पास मौजूद नगदी, मोबाइल, कपड़ों से भरी अटैची व जरूरी कागजात सहित सारे सामान लूट लिये. लूटपाट की भनक मिलते ही ट्रेन में मौजूद स्कॉर्ट पार्टी पहुंच गयी. उन लोगों को देखते ही अपराधी फायरिंग कर निकलने लगे, स्कॉर्ट पार्टी की जवाबी कार्रवाई में कार्रवाई से भयभीत अपराधी भाग निकले. तब जाकर ट्रेन खुली.
सिगनल कर दिया लाल
शातिर अपराधियों ने सुनियोजित ढंग से करौटा पूर्वी आउटर सिग्नल के समीप पटरी पर सिक्का रख लाल कर दिया और ट्रेन को रोकना पड़ा. हालांकि चेन पुलिंग की भी आशंका जतायी जा रही है. करौटा स्टेशन पर तैनात एएसएम ने बताया कि सिगनल ग्रीन कर दिया गया, इसके बाद भी ट्रेन आउटर सिगन्ल पर रूक गयी.
हाल की घटनाएं
इसी माह बक्सर-चौसा के बीच पैसेंजर ट्रेन पर हमला, यूपी पुलिस के जवान की मौत
पटना-दीघा ट्रेन में लूटपाट, हरेराम मल्लाह की चाकू मारने से मौत
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें