25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन में भाग लेंगे संयुक्त राष्ट्र महासचिव

नयी दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून कल से शुरु हो रही अपनी चार दिन की यात्रा में देश के शीर्ष नेताओं से बातचीत करेंगे और गांधीनगर में वाइब्रेंट गुजरात समिट में भाग लेंगे. बान अपनी यात्रा में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तथा रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर समेत अन्य […]

नयी दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून कल से शुरु हो रही अपनी चार दिन की यात्रा में देश के शीर्ष नेताओं से बातचीत करेंगे और गांधीनगर में वाइब्रेंट गुजरात समिट में भाग लेंगे.

बान अपनी यात्रा में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तथा रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर समेत अन्य लोगों से मुलाकात करेंगे. संयुक्त राष्ट्र महासचिव के तौर पर यह उनकी चौथी भारत यात्रा है.उनके साथ उनकी पत्नी यू सून-ताएक और वरिष्ठ अधिकारियों का एक दल होगा.
महासचिव बान और उनका प्रतिनिधिमंडल कल शाम गांधीनगर के लिए रवाना होगा जहां वह 11 जनवरी को सातवें वाइब्रेंट गुजरात समिट के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे.गुजरात दौरे में वह साबरमती आश्रम जाएंगे और वडोदरा में 10 मेगावाट क्षमता के सौर उर्जा संयंत्र का उद्घाटन करेंगे. संयुक्त राष्ट्र महासचिव की मुलाकात नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी से भी हो सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें