21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पांच या छह जनवरी से शुरू होगा भारतीय क्रिकेट टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा

जोहांनिसबर्ग : भारतीय क्रिकेट टीम नये साल की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका दौरे के साथ करेगी जिसका पहला मैच पांच या छह जनवरी से केपटाउन में खेला जायेगा. ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड- क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) और बीसीसीआई – अगले कुछ दिनों में मैचों की तारीखों को तय करेंगे. साल की शुरुआत […]

जोहांनिसबर्ग : भारतीय क्रिकेट टीम नये साल की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका दौरे के साथ करेगी जिसका पहला मैच पांच या छह जनवरी से केपटाउन में खेला जायेगा. ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड- क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) और बीसीसीआई – अगले कुछ दिनों में मैचों की तारीखों को तय करेंगे.

साल की शुरुआत से चर्चा के बावजूद सीएसए और बीसीसीआई अब तक कार्यक्रम को अंतिम रुप नहीं दे पाए हैं. आईसीसी के भविष्य दौरा कार्यक्रम के तहत दौरे पर चार टेस्ट, तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाने हैं.

BCCI ने श्रीसंत पर लगे लाइफटाइम बैन को हटाने के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील दायर की

बीसीसीआई ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि भारतीय टीम इस साल के अंतिम हफ्ते से पहले दक्षिण अफ्रीका नहीं पहुंच पाएगी क्योंकि श्रीलंका के खिलाफ उसकी घरेलू श्रृंखला 24 दिसंबर को खत्म होगी.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि दक्षिण अफ्रीका रवाना होने से पहले उसके खिलाड़ियों को छोटा ब्रेक मिले. साथ ही बीसीसीआई ने बडी श्रृंखला से पहले टीम के लिए तैयारी के समय पर भी जोर दिया है और कम से कम एक अभ्यास मैच खेलने का आग्रह किया है. पारंपरिक तौर पर न्यूलैंड्स में नये साल का टेस्ट दो जनवरी से शुरू होता है.

…तो अंतिम साबित होगी भारत-ऑस्ट्रेलिया की पांच मैचों की मौजूदा वनडे सीरीज !

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें