1. home Home
  2. world
  3. world news hindi afgani troops killed is top level militant asddullah orakzai world news hindi

अफगानी सैनिकों के हाथों मारा गया शीर्ष आईएस आतंकवादी असदुल्लाह ओरकजई

अफगानिस्तान की खुफिया सेवा ने कहा कि उसने पूर्वी अफगानिस्तान में एक अभियान में शामिल इस्लामिक स्टेट से जुड़े एक शीर्ष आतंकवादी को मार गिराया है. राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय ने शनिवार देर रात एक बयान जारी कर कहा कि असदुल्लाह ओरकजई इस्लामिक स्टेट का खुफिया नेता था और विशेष बलों ने जलालाबाद के पास उसे मार गिराया. ओरकजई के अफगानिस्तान में सेना और नागरिकों को निशाना बनाकर किए कई घातक हमलों में शामिल होने का संदेह है.

By Agency
Updated Date
अफगानी सैनिकों के हाथों मारा गया शीर्ष आईएस आतंकवादी असदुल्लाह ओरकजई
अफगानी सैनिकों के हाथों मारा गया शीर्ष आईएस आतंकवादी असदुल्लाह ओरकजई
Twitter

काबुल: अफगानिस्तान की खुफिया सेवा ने कहा कि उसने पूर्वी अफगानिस्तान में एक अभियान में शामिल इस्लामिक स्टेट से जुड़े एक शीर्ष आतंकवादी को मार गिराया है. राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय ने शनिवार देर रात एक बयान जारी कर कहा कि असदुल्लाह ओरकजई इस्लामिक स्टेट का खुफिया नेता था और विशेष बलों ने जलालाबाद के पास उसे मार गिराया. ओरकजई के अफगानिस्तान में सेना और नागरिकों को निशाना बनाकर किए कई घातक हमलों में शामिल होने का संदेह है.

संयुक्त राष्ट्र ने गत सप्ताह अपनी एक रिपोर्ट में कहा था कि अफगानिस्तान में साल के पहले छह महीने में पिछले साल की इसी अवधि के मुकाबले हिंसा में नागरिकों के मारे जाने तथा घायल होने की संख्या में 13 प्रतिशत की गिरावट आयी है. रिपोर्ट में कहा गया है कि संयुक्त राष्ट्र ने 2020 के पहले छह महीनों के दौरान आईएस के 17 हमले दर्ज किए जबकि पिछले साल इस अवधि के दौरान 97 हमले हुए थे। अफगानिस्तान में 2020 के पहले छह महीनों में हिंसा में 1,282 लोगों की मौत हुई और 2,176 लोग घायल हुए.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें