1. home Hindi News
  2. world
  3. vande bharat abhiyan more than 300 indians fly india from new york special aircraft

‘वंदे भारत अभियान' : न्यूयॉर्क से 300 से अधिक भारतीय विशेष विमान से स्वदेश रवाना

By Agency
Updated Date
‘वंदे भारत अभियान' : 300 से अधिक भारतीयों ने विशेष विमान से स्वदेश के लिए भरी उड़ान
‘वंदे भारत अभियान' : 300 से अधिक भारतीयों ने विशेष विमान से स्वदेश के लिए भरी उड़ान
file photo

न्यूयॉर्क : कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगी यात्रा पाबंदियों के कारण अमेरिका में फंसे 300 से अधिक भारतीय नागरिक न्यूयॉर्क से विशेष विमान से स्वदेश रवाना हो गए. अधिकारियों ने बताया कि एअर इंडिया का विमान 25 मई को 329 यात्रियों को ले कर यहां के जे एफ के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से बेंगलुरु के लिए रवाना हुआ. इसमें दो बच्चे भी शामिल हैं.

इस दौरान न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूत संदीप चक्रवर्ती और उप महावाणिज्य दूत शत्रुघ्न सिन्हा मौजूद थे. अमेरिका से भारत के अन्य हिस्सों के लिए एअर इंडिया की विशेष उड़ानों का दूसरा चरण 19 मई से शुरू हुआ और 29 मई तक चलेगा. पहले चरण में एयर इंडिया ने अमेरिका से भारत के लिए नौ से 15 मई तक विशेष उड़ानें संचालित की थीं.

दूसरे चरण के तहत दो विमान न्यूयॉर्क से दिल्ली, चंडीगढ़ और बेंगलुरु के लिए उड़ान भरेंगे, सैन फ्रांसिस्को से दो विमान बेंगलुरु, हैदराबाद, कोच्चि और अहमदाबाद के लिए, एक वाशिंगटन से बेंगलुरु और अहमदाबाद के लिए और दो शिकागो से दिल्ली, भुवनेश्वर, अहमदाबाद और हैदराबाद के लिए उड़ान भरेंगे. गौरतलब है कि भारत सरकार ने विदेशों में फंसे अपने नागरिकों को स्वदेश लाने के लिए सात मई से ‘वंदे भारत अभियान' शुरू किया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें