1. home Hindi News
  2. world
  3. us unemployment allowance extension proposal opposition turned down

अमेरिका में बेरोजगारी भत्ते के विस्तार का प्रस्ताव विपक्ष ने ठुकराया

By Agency
Updated Date
अमेरिका
अमेरिका
फाइल फोटो

वाशिंगटन : कोविड-19 महामारी के दौरान अर्थव्यवस्था को सुचारू रखने तथा परिवारों के भरणपोषण में मदद देने के लिए 600 डॉलर की साप्ताहिक बेरोजगारी भत्ता में व्हाइट हाउस ने बृहस्पतिवार को कम अवधि के विस्तार का प्रस्ताव दिया.

डेमोक्रेट नेताओं ने इस कदम को खारिज करते हुए कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की टीम संकट की गहराई को समझ नहीं पाई है. डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं ने ज्यादा व्यापक विधेयक का दबाव बनाने की मंशा जाहिर की है, ऐसा विधेयक जो राज्य तथा स्थानीय सरकारों को सहायता देने से जुड़ा हो तथा वैश्विक महामारी के दौर में गरीबों को मदद तथा स्कूलों एवं कॉलेजों को वित्त पोषण देने की बात करता हो.

बेरोजगारी आर्थिक सहायता की अवधि 31 जुलाई को खत्म होने वाली थी. सीनेट डेमोक्रेट सदस्य चक शुमेर ने कहा, ‘‘वे कुछ मामूली सा करना चाहते हैं लेकिन उससे समस्या हल नहीं होगी.'' प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी ने कहा, ‘‘एक विधेयक आना चाहिए लेकिन उन्हें यह अंदाजा नहीं है कि यह कितना बड़ा होना जरूरी है.''

ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कहा था कि बेरोजगारी सहायता में हम अस्थायी विस्तार चाहते हैं, इससे वैश्विक महामारी के दौरान बेरोजगार हो चुके अमेरिकियों को आवश्यक मदद मिलेगी.'' कैपिटोल में दो घंटे चली बैठक में ट्रंप की टीम ने इस सहायता के लिए एक हफ्ते का विस्तार का प्रस्ताव दिया है .

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें