1. home Hindi News
  2. world
  3. train accident in pakistan daharki rail hadsa trains collided in pak more than 33 killed many injured amh

Train Accident in Pakistan : पाकिस्तान में दो ट्रेनों के बीच टक्कर, 30 की मौत, ट्रेन में फंसे बहुत से यात्री, मचा हड़कंप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Train Accident in Pakista
Train Accident in Pakista
demo pic,twitter
  • पाकिस्तान से एक बड़ा रेल हादसा

  • हादसे में अबतक 30 लोगों की मौत, जबकि 50 लोग घायल बताए जा रहे हैं

  • हादसा सिंध प्रांत के धारकी में हुआ है जो घोतकी जिले में स्थित है

Train Accident in Pakistan : पाकिस्तान से एक बड़े रेल हादसे (Daharki Rail Accident) की खबर आज सुबह आई. जानकारी के अनुसार इस हादसे में अबतक 30 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 50 लोग घायल बताए जा रहे हैं. हादसा सिंध प्रांत के धारकी में हुआ है जो घोतकी जिले में स्थित है.

डॉन न्यूज की खबर की मानें तो कराची से सरगोधा जा रही ‘मिलात एक्सप्रेस' पटरी से उतर गई थी, जिससे लाहौर से कराची आ रही ‘सर सैय्यद एक्सप्रेस' टकरा गई. इस घटना में मिलात एक्सप्रेस की बोगियां पलट गईं. यह हादसा अपर सिंध के घोतकी जिले के धारकी शहर के निकट हुआ.

ट्रेन हादसे के बाद घोतकी, धारकी, ओबारो और मीरपुर माठेलो के अस्पतालों में आपात स्थिति की घोषणा करने का काम किया गया. डॉन न्यूज ने घोतकी के उपायुक्त उस्मान अब्दुल्ला के हवाले से जानकारी दी कि ट्रेन दुर्घटना में कम से कम 30 लोगों की मौत हुई है जबकि 50 लोग घायल हैं. इसमें बताया गया कि हादसे में पलटी बोगियों के भीतर फंस लोगों को निकालने का काम जारी है.

अब्दुल्ला ने जियो न्यूज से बात करते हुए कहा कि इस पूरे हादसे में 13 से 14 बोगियां पटरी से उतर गईं तथा छह से आठ बोगियां ‘‘पूरी तरह क्षतिग्रस्त'' हो गईं. बोगियों में फंसे यात्रियों को बचाना बचाव अधिकारियों के लिए चुनौती बना हुआ है. रोहरी से एक ‘राहत रेलगाड़ी' भेजने का काम किया गया है.

उपायुक्त ने कहा कि यह एक चुनौतीपूर्ण कार्य साबित हो रहा है. जो लोग अभी भी फंसे हुए हैं उन्हें निकालने के लिए भारी मशीनरी का उपयोग किया जाएगा और इस काम में बहुत समय लगने की संभावना है. लोगों को चिकित्सीय मदद देने के लिए हम चिकित्सा शिविर भी लगा रहे हैं.

घोतकी के एसएसपी उमर तुफैल ने कहा कि एक बोगी में यात्री अब भी फंसे हुए हैं तथा हमें आशंका है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. राहत एवं बचाव अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना कर रहे हैं.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें