1. home Hindi News
  2. world
  3. the last call of the pilot came in karachi plane accident the pilot said our life is in danger

Pakistan News: कराची प्लेन हादसे में पायलट की आखिरी बातचीत, पढें

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Pic Source -twitter

कराची : पाकिस्तान में शुक्रवार की दोपहर बेहद दिल को दहला देने वाला हादसा हो गया.दोपहर करीब 3 बजे कराची एयरपोर्ट के पास रिहायशी इलाके में पाकिस्तान एयरलाइंस का एक विमान क्रैश हो गया.हादसे के कुछ देर बाद की पायलट सज्जाद गुल की आखिरी कॉल डिटेल सामने आयी है जिसे सुनकर पता चल रहा है कि क्रैश से पहले क्या हुआ था.

पायलट ने टूटे हुए सिग्गल के बीच कंट्रोल रूम को इंजन खराब होने की जानकारी दी और कुछ ही सेकंड में विमान क्रैश हो गया.बता दें, लाहौर से कराची आ रहे विमान को जिन्नाह एयरपोर्ट पर लैंड होना था.सोशल मीडिया पर सामने आए पायलट और कंट्रोल रूम से बातचीत में पता चला है कि कुछ ही सेकंड में क्या से क्या हो गया.देखिए ये वीडियो जिसमें विमान के क्रैश होने से पहले के कुछ सेकंड की ऑडियो..

ऑडियो में पायलट कंट्रोल रूम से विमान के इंजन खराब होने की बात कर रहा है.पायलट ने कहा ' हमारे इंजन खराब हो चुके है ' इसके बाद कंट्रोल रूम पूछता है ' क्या आप बेली-लैंडिंग के लिए तैयार हैं? 2:05 पर दोनों रनवे लैंडिंग के लिए उपलब्ध हैं' इसके बाद पायलट बोलता है 'मेडे..मेडे..मेडे.. इसके ही कुछ देर बाद विमान क्रैश हो गया

आपको बता दे, रेडियो संपर्क के दौरान डिस्ट्रेस कॉल मतलब मुसीबत में होने की जानकारी देने के लिए ' मेडे..मेडे..का इस्तेमाल किया जाता है.जान का खतरा होने पर रेडियो में तीन बार इसकी सूचना दी जाती है.इसके साथ ही आपको बता दें,प्लेन के नीचे हिस्से में लैंडिंग गियर लगे होते है.जैसे ही वे खुलते है उनके साथ ही प्लेन रनवे पर लैंड करने लगता है.लेकिन जब गियर नहीं खुलता है तो प्लेन के निचले हिस्से के सहारे ही लैंडिंग की कोशिस की जाती है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें