1. home Hindi News
  2. world
  3. suspected attacker attacked people with knife in city of nice in france sur

फ्रांस में फिर चाकूबाजी! 1 महिला का गला काटा, हमले में 3 लोगों की मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
फ्रांस में चाकूबाजी की घटना
फ्रांस में चाकूबाजी की घटना
Photo: Twitter

पेरिस: फ्रांस में एक बार फिर से चाकूबाजी की घटना हुई है. मामला फ्रांसीसी शहर नीस का है. यहां एक शख्स ने लोगों पर चाकू से हमला कर दिया. हमले में 1 महिला समेत 3 लोगों की मौत हो गई. कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हमलावर ने चाकू से एक महिला का गला रेत दिया. घटना में घायल हुए लोगों की संख्या का पता नहीं चल सका है.

नीस शहर में लोगों पर चाकू से हमला

जानकारी के मुताबिक चाकूबाजी की ये खौफनाक घटना फ्रांस के मशहूर नाट्रे ड्रम चर्च के पास हुआ. पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की छानबीन कर रही है. नीस शहर के मेयर क्रिश्यिचन एस्ट्रोसी इसे आतंकी हमला बता रहे हैं. फ्रांस की आतंकरोधी टीम मामले की जांच में जुट गई है.

2016 में नीस बना था आतंकी घटना का गवाह

बता दें कि नीस वही शहर है जहां साल 2016 में एक मार्च पास्ट के दौरान ट्रक सवार हमलावर ने लोगों की भीड़ को ट्रक के कुचल दिया था. हमले में 86 लोगों की मौत हो गई थी. बड़ी संख्या में लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए थे. बीते कुछ वर्षों में फ्रांस में आतंकी हमले की घटनाएं बढ़ी हैं. नीस के स्थानीय प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे फिलहाल फ्रेंच रिवेरा इलाके में जानें से बचें और अपना खयाल रखें.

फ्रांसीसी गृहमंत्री ने बुलाई आपातकालीन बैठक

हालात की समीक्षा करने के लिए फ्रांस के गृहमंत्री जेराल्ड डारमेनान ने उच्चाधिकारियों की एक आपातकालीन बैठक बुलाई है. फ्रांस के प्रधानमंत्री ज्यां केस्टेक्स ने लोगों से अपील की है कि वे शांति और धैर्य बनाए रखें. पैनिक ना करें और अपना खयाल रखें. इससे पहले हमले में मारे गए तीनों लोगों की आत्मा की शांति के लिए 1 मिनट का मौन रखा गया.

बीते 1 हफ्ते में फ्रांस में चाकूबाजी की तीसरी घटना

बीते 1 हफ्ते में फ्रांस में चाकूबाजी की ये तीसरी घटना है. कुछ दिन पहले राजधानी पेरिस में एक शिक्षक की उस वक्त गला काटकर हत्या कर दी गई जब वो क्लास में फ्रीडम ऑफ स्पीच पढ़ाते हुए मशहूर पत्रिका शार्ली एब्दो में बने पैंगबर मुहम्मद का कार्टून दिखा रहे थे. इसकी अगली ही सुबह चर्च में प्रार्थना के दौरान एक पादरी का सिर कलम कर दिया गया.

उपरोक्त घटनाओं के बाद से फ्रांस और इस्लामिक देशों में काफी तनाव है. तुर्की, पाकिस्तान और बांग्लादेश सहित कई इस्लामिक देशों में में फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमेनुएल मैंक्रों के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं.

Posted By- Suraj Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें