24.8 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरShootout: प्राग यूनिवर्सिटी में अंधाधुंध गोलीबारी में 14 लोगों की मौत, जानें कौन था बंदूकधारी?

Shootout: प्राग यूनिवर्सिटी में अंधाधुंध गोलीबारी में 14 लोगों की मौत, जानें कौन था बंदूकधारी?

प्राग पुलिस प्रमुख मार्टिन वोंद्रासेक ने कहा कि गोलीबारी चार्ल्स विश्वविद्यालय के दर्शनशास्त्र विभाग की इमारत में हुई और हमलावर एक छात्र था. हमलावर का नाम सार्वजनिक नहीं किया गया है, हमले में वह भी मारा गया.

Shootout at Prague University : चेक गणराज्य की राजधानी प्राग में गुरुवार को एक हथियारबंद छात्र ने विश्वविद्यालय में गोलीबारी की, जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. प्राग पुलिस प्रमुख मार्टिन वोंद्रासेक ने कहा कि गोलीबारी चार्ल्स विश्वविद्यालय के दर्शनशास्त्र विभाग की इमारत में हुई और हमलावर एक छात्र था. हमलावर का नाम pahअहले सार्वजनिक नहीं किया गया था, हमले में वह भी मारा गया.

14 लोगों की मौत हो गई और 25 घायल

वोंद्रासेक ने शाम के वक्त जानकारी दी थी कि 14 लोगों की मौत हो गई और 25 घायल हो गए. इससे पहले 15 लोगों के मारे जाने और 24 लोगों के घायल होने की रिपोर्ट थी. अधिकारियों ने कहा है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. पुलिस ने जेन पलाच चौराहे पर वल्तावा नदी के पास स्थित इमारत में हुई गोलीबारी के कारणों और हमले में मारे गए अथवा घायल हुए लोगों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है.

‘बंदूकधारी ने अपने पिता की हत्या की’

चेक गणराज्य के गृह मंत्री विट राकुसन ने कहा कि जांचकर्ताओं को हमलावर के किसी चरमपंथी विचारधारा या समूह से जुड़े होने का संदेह नहीं है. वोंद्रासेक ने कहा कि पुलिस का मानना है कि बंदूकधारी ने गुरुवार को अपने गृहनगर होस्टोन में अपने पिता की हत्या की और वह खुद को भी मारने की योजना बना रहा था. वोंद्रासेक ने कहा कि उसके घर की तलाशी से इस ओर भी इशारा मिलता है कि बंदूकधारी ने 15 दिसंबर को प्राग में एक अन्य व्यक्ति और उसकी दो महीने की बेटी की भी हत्या की थी.

जो कुछ हुआ उससे राष्ट्रपति स्तब्ध

पुलिस प्रमुख ने कहा कि वह काफी मेधावी छात्र था और उसका कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं था. विश्वविद्यालय के निकट स्थित रुडोल्फिनम गैलरी के निदेशक पावेल नेडोमा ने कहा कि उन्होंने खिड़की से एक व्यक्ति को इमारत की बालकनी पर खड़े होकर बंदूक से गोली चलाते देखा. राष्ट्रपति पेट्र पावेल ने कहा कि जो कुछ हुआ उससे वह “स्तब्ध” हैं और उन्होंने पीड़ितों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की.

Also Read: Israel Hamas Lebanon War: मिसाइल से उड़ाया टैंक, भारी गोलीबारी, इजराइल हमास की लड़ाई में कूद गया है लेबनान!

बंदूकधारी डेविड कोजाक कौन था?

डेविड कोजाक प्राग के चार्ल्स विश्वविद्यालय में पोलिश इतिहास का अध्ययन कर रहे थे. प्राग पुलिस प्रमुख मार्टिन वोंद्रासेक ने हमलावर को एक उत्कृष्ट छात्र बताया जिसका कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है, लेकिन उसने कोई अन्य जानकारी नहीं दी. ऐसे में उसने ऐसा क्यों किया यह भी एक बड़ा सवाल है जिसकी जांच पुलिस कर रही है. पुलिस ने कहा कि बंदूकधारी को गंभीर चोटें लगीं, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि उसने खुद को मार डाला या अधिकारियों के साथ गोलीबारी में उसे गोली मार दी गई है.

सोर्स : भाषा इनपुट

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें