1. home Hindi News
  2. world
  3. shahbaz sharif accuses ousted pm imran khan that sold pakistans toshkhana in dubai for rs 14 crore vwt

'इमरान खान ने 14 करोड़ रुपये में बेच दिए पाकिस्तान का तोशखाना', शहबाज शरीफ ने अपदस्थ पीएम पर लगाए आरोप

पाकिस्तान प्रधानमंत्री आवास पर इफ्तार दावत मीडिया से बातचीत के दौरान शहबाज ने यह दावा किया कि मैं पुष्टि कर सकता हूं कि इमरान खान ने तोशखाना से उपहार लिए और उन्हें दुबई में 14 करोड़ रुपये (7.6 लाख अमेरिकी डॉलर) में बेचा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शहबाज शरीफ
शहबाज शरीफ
फोटो : ट्विटर

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई और पंजाब प्रांत के तीन बार के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ आज प्रधानमंत्री बन गए हैं. प्रधानमंत्री की कुर्सी पाकिस्तानी सेना के आशीर्वाद से प्राप्त हुआ है. इस कुर्सी पर आते ही उन्होंने क्रिकेटर से राजनेता बने और नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव के जरिए सेना व सुप्रीम कोर्ट के तेज दखल के बाद अपदस्थ हुए प्रधानमंत्री इमरान खान पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

उन्होंने आरोप लगाए हैं कि इमरान खान ने महज 14 करोड़ रुपये में हीरों के गहने समेत पाकिस्तान के तोशखाने को बेच दिया. बताते चलें कि इमरान खान की पत्नी बुशरा इमरान की दोस्त पर आरोप लगे हैं कि वह भ्रष्टाचार में लिप्त हैं और इमरान के अपदस्थ होने के पहले ही पूरा माल-आसवाब लेकर पाकिस्तान से दफा हो गई.

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान पर दुबई में 14 करोड़ रुपये के हीरे के आभूषण सहित मूल्यवान तोशखाना उपहार बेच कर राष्ट्रीय खजाने को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है. देश के कानून के अनुसार विदेशी राष्ट्र के गणमान्य व्यक्तियों से प्राप्त किसी भी उपहार को देश के तोशखाना (सरकारी कोषागार) में रखना चाहिए.

जियो न्यूज की खबर के अनुसार, पाकिस्तान प्रधानमंत्री आवास पर इफ्तार दावत मीडिया से बातचीत के दौरान शहबाज ने यह दावा किया कि मैं पुष्टि कर सकता हूं कि इमरान खान ने तोशखाना से उपहार लिए और उन्हें दुबई में 14 करोड़ रुपये (7.6 लाख अमेरिकी डॉलर) में बेचा.

उन्होंने कहा कि मूल्यवान उपहारों में हीरे के आभूषण, कंगन, घड़ियां और सेट शामिल हैं. शहबाज ने कहा कि उन्हें भी एक बार एक घड़ी मिली थी, जिसे उन्होंने तोशखाना में जमा कर दिया था. तथाकथित तौर पर नवाज शरीफ के रबर स्टांप के तौर पर पीएम की कुर्सी संभाल रहे शहबाज ने कहा कि मुझे कुछ छिपाने की जरूरत नहीं है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें