30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उत्तर कोरिया ने ताबड़तोड़ दागी 8 बैलिस्टिक मिसाइल, दक्षिण कोरिया ने बढ़ाई सुरक्षा, इलाके में तनाव

North Korea ballistic missile: उत्तर कोरिया ने एक के बाद एक कर 8 मिसाइलें दागी. वहीं, दक्षिण कोरिया की सेना ने निगरानी बढ़ा दी है. यह प्रक्षेपण अमेरिकी विमानवाहक पोत रोनाल्ड रीगन द्वारा फिलीपीन सागर में दक्षिण कोरिया के साथ तीन दिवसीय नौसैनिक अभ्यास के समापन के एक दिन बाद हुआ है.

North Korea Ballistic Missile: उत्तर कोरिया ने रविवार को एक बार फिर बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया है. एक के बाद एक कर उत्तर कोरिया ने पूरे आठ छोटी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलों (Ballistic Missile) का परीक्षण किया. उत्तर कोरिया (North Korea) ने समुद्र की ओर बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण किया. दक्षिण कोरिया की सेना ने यह जानकारी दी. दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ ने कहा कि राजधानी प्योंगयांग के पास सुनन इलाके से लगातार 35 मिनट से अधिक समय तक एक के बाद एक मिसाइलें दागी गईं.

एक के बाद एक दागी 8 मिसाइलें: दक्षिण कोरिया की सेना ने हालांकि तुरंत यह नहीं बताया कि मिसाइलें कितनी दूर जाकर गिरीं, लेकिन कहा कि उत्तर कोरिया ने एक के बाद एक कर 8 मिसाइलें दागी. वहीं, दक्षिण कोरिया की सेना ने निगरानी बढ़ा दी है. यह प्रक्षेपण अमेरिकी विमानवाहक पोत रोनाल्ड रीगन द्वारा फिलीपीन सागर में दक्षिण कोरिया के साथ तीन दिवसीय नौसैनिक अभ्यास के समापन के एक दिन बाद हुआ है. यह प्रक्षेपण वर्ष 2022 में उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षणों का 18वां दौर था.

परमाणु परीक्षण की तैयारी: विशेषज्ञों का कहना है कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की इस हठधर्मिता का उद्देश्य अमेरिका को आर्थिक और सुरक्षा रियायतों पर बातचीत करने के लिए मजबूर करना है. दक्षिण कोरिया और अमेरिका के अधिकारियों का कहना है कि ऐसे संकेत हैं कि उत्तर कोरिया उत्तरपूर्वी शहर पुंगये-री में अपने परमाणु परीक्षण केन्द्र में और तैयारी कर रहा है.

उत्तर कोरिया के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के विशेष दूत सुंग किम ने शुक्रवार को कहा कि वाशिंगटन अपने एशियाई सहयोगियों के साथ निकट समन्वय में ‘‘सभी आकस्मिक परिस्थितियों के लिए तैयारी कर रहा है”.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें