1. home Hindi News
  2. world
  3. nigeria news students abducted by gunmen in north central nigeria samachar in hindi amh

Nigeria News : थमा नहीं अपहरण का मामला, फिर स्कूल से गायब हुए 200 छात्र

By Agency
Updated Date
Nigeria
Nigeria
सोशल मीडिया

Nigeria News : नाइजीरिया के नॉर्थ सेंट्रल नाइजर स्टेट में रविवार को बड़ी संख्या में छात्रों के अपहरण का मामला प्रकाश में आया है. जानकारी के अनुसार नाजीरिया के उत्तरी राज्य नाइजर स्टेट में सालिहू टैंको इस्लामिक स्कूल से करीब 200 छात्रों को अगवा कर लिया गया, इस घटना के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई. नाइजीरिया के मीडिया संगठनों और टीवी चैनलों की खबरों में अपहृत बच्चों की संख्या 200 बताई गई है.

नाइजर स्टेट पुलिस प्रवक्ता वासीयू अबिओदुन ने घटना की पुष्टि की हालांकि अपहृत बच्चों की संख्या उन्होंने नहीं बताई. उन्होंने कहा, इस घटना को हथियारबंद लोगों ने अंजाम दिया, जो मोटरसाइकिल पर सवार थे. अबिओदुन ने बताया कि हमलावरों ने अंधाधुंध गोलीबारी की और बड़ी संख्या में बच्चों को अगवा कर लिया. उन्होंने बताया कि इस बीच उन लोगों ने एक व्यक्ति को गोली भी मार दी.

उन्होंने बताया कि बच्चों को बचाने के लिए बचाव दलों को भेजा गया है और पुलिस यह सुनिश्चित करेगी कि बच्चों को कोई नुकसान नहीं पहुंचे. स्कूलों से बच्चों को अगवा करने की घटनाएं यहां बार-बार हो रही हैं, जिसके कारण कई स्कूलों को बंद भी करना पड़ा है. नाइजीरिया के नॉर्थ सेंट्रल नाइजर स्टेट में रविवार को इस्लामिक स्कूल से करीब 200 छात्रों को किया अगवा तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें