1. home Home
  2. world
  3. nepal flood 7 died efforts are on to rescue those trapped on the roof by helicopter rjh

नेपाल बाढ़: पांच दर्जन लापता लोगों मे से 7 की मौत, छत पर फंसे लोगों को हेलीकॉप्टर से बचाये जाने की कोशिश जारी

नेपाल के सिंधुपालचौक जिले के मेलमची और इंद्रावती नदियों में मंगलवार रात आई बाढ़ में अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है. सिंधुपालचौक के प्रमुख मुख्य जिला अधिकारी अरुण कुमार पोखरेल ने मौतों की पुष्टि की है. कहा है कि अन्य लापता लोगों की तलाश की जा रही है.

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
Nepal flood
Nepal flood
Samwad news

कपिलवस्तु (सिद्धार्थनगर) : नेपाल के सिंधुपालचौक जिले के मेलमची और इंद्रावती नदियों में मंगलवार रात आई बाढ़ में अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है. सिंधुपालचौक के प्रमुख मुख्य जिला अधिकारी अरुण कुमार पोखरेल ने मौतों की पुष्टि की है. कहा है कि अन्य लापता लोगों की तलाश की जा रही है.

हालांकि, स्थानीय लोगों ने कहा कि 60 से अधिक लोग लापता हैं. मेलमची और हेलाम्बु में मंगलवार रात को आई बाढ़ और भूस्खलन से व्यापक नुकसान हुआ है. हेलम्बु में तीन और मेलमची में एक पुल बह गया है. सड़कें भी धंस गई हैं, जिससे यातायात बाधित हो गया है.

मुख्य जिला अधिकारी पोखरेल ने बताया कि सड़क मार्ग ध्वस्त होने के कारण नेपाल सेना के हेलीकॉप्टर और अन्य निजी हेलीकॉप्टरों को संचालित करने की तैयारी की जा रही है. मेलामची में पानी का बहाव अब तक कम नहीं हुआ है. प्रवाह यदि बस्ती में प्रवेश करता है तो और नुकसान हो सकता है.

इसी तरह मेलमची बाजार में एक घर की छत पर चार लोग फंस गए. उन्हें बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं. नेपाल सेना के प्रवक्ता संतोष बल्लभ पौडेल ने बताया कि नेपाल सेना की एक टीम उन्हें बचाने के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना हो चुकी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें