1. home Hindi News
  2. world
  3. kim jong north korea leader wife seen in public program after one year in north korea kim jong wife and children pwn

एक साल के बाद किसी कार्यक्रम में सामने आयी किम जोंग की पत्नी, इन अफवाहों को किया खारिज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एक साल के बाद किसी कार्यक्रम में सामने आयी किम जोंग की पत्नी
एक साल के बाद किसी कार्यक्रम में सामने आयी किम जोंग की पत्नी
Twitter
  • एक साल बाद सार्वजनिक कार्यक्रम में दिखी किम जोंग की पत्नी

  • किम जोंग की पत्नी का नाम री सोल जू है

  • मीडिया की अटकलों को किया खारिज

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग की पत्नी री सोल जू एक साल के बाद लोगों के सामने आयी है. बता दे कि किम जोंग की पत्नी हमेशा उनके साथ सार्वजनिक कार्यक्रमों मे नजर आती आयी है. हालांकि इससे पहले इस साल वो सार्वजनिक कार्यक्रमों में नहीं दिखीं थी. री सोल जू उत्तर कोरिया के पूर्व शासक किम जोंग 2 के बर्थ एनिवर्सरी पर आयोजित एक कार्यक्रम में पति किम जोंग के साथ नजर आये. कार्यक्रम की तस्वीरें उत्तर कोरिया की सत्ताधारी वर्कर्स पार्टी के अखबार रोदोंग सिनमुन ने तस्वीरें प्रकाशित की हैं.

किम जोंग की पत्नी के सामने आने नहीं आने पर मीडिया में कई तरह की अटकलें लगायी जा रही थी. कयास लगाये जा रहे थे क्या वो कोरोना संक्रमित हो गयी है या प्रेगनेंट है. उत्तर कोरिया के पूर्व शासक किम जोंग 2 के बर्थ एनिवर्सरी को उत्तरी कोरिया में डे ऑफ द शाइनिंग स्टार के तौर पर मनाया जाता है. इस दिन देश का सबसे खास पब्लिक हॉलीडे होता है. नॉर्थ कोरिया के सरकारी न्यूजपेपर Sinmun में किम जोंग और उनकी पत्नी की मुस्कराती हुई फोटो छपी है. जिसमें वो प्योंगयांग के Mansudae Art Theatre में अपनी कला का प्रदर्शन कर रहे है कलाकारों को प्रोत्साहित कर रहे हैं.

दक्षिण कोरिया की राष्ट्रीय खुफिया सेवा के मुताबिक री सोल जू और किम जोंग उन के तीन बच्चे हैं. पर किम जोंग के तीनों बच्चों के बारे में बेहद कम ही जानकारी है. इसके अलावा उनकी तस्वीरें भी कहीं दिखाई नहीं देती हैं. इससे पहले खबर आयी थी कि किम जोंग के साथ-साथ नॉर्थ कोरिया के कई अन्य हाई रैंक अधिकारियों और किम के परिवार के लोगों को भी कोरोना से निजात पाने के लिए यह वैक्सीन लगाई गई है. बताया जा रहा है कि चीनी सरकार ने उत्तर कोरिया को सीक्रेट कोरोना वैक्सीन की सप्लाई करने का काम किया है और पिछले दिनों ही किम जोंग और अन्य लोगों को वैक्सीन लगावाई है.

यदि आपको याद हो तो कुछ दिन पहले इस संबंध में न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें कहा गया था कि एस्ट्राजेनका कंपनी की कोरोना वैक्सीन के डेटा हैक करने के पीछे उत्तर कोरिया को संदिग्ध के तौर पर देखा जा रहा है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें