1. home Hindi News
  2. world
  3. corona infected trump feeling better now than before treatment is going on in the army hospital vwt

पहले से अब बेहतर महसूस कर रहे हैं कोरोना संक्रमित Trump, सेना के अस्पताल से जारी किया VIDEO

By Agency
Updated Date
चार मिनट का वीडियो जारी कर ट्रंप ने दी सेहत की जानकारी.
चार मिनट का वीडियो जारी कर ट्रंप ने दी सेहत की जानकारी.
फोटो : ट्विटर

वाशिंगटन : कोरोना वायरस से संक्रमित अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अब पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं. उनका अमेरिकी सेना के अस्पताल में इलाज चल रहा है. सेना के अस्पताल में भर्ती राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह ‘अब काफी बेहतर महसूस कर रहे हैं' और उन्होंने समर्थन देने के लिए विश्वभर के नेताओं और अमेरिकी जनता का आभार जताया.

ट्रंप ने सेना के अस्पताल से वीडियो संदेश जारी कर कहा, ‘जब मैं यहां आया था, तब इतना अच्छा महसूस नहीं हो रहा था. अब काफी बेहतर लग रहा है. सभी बहुत मेहनत कर रहे हैं, ताकि मैं वापस आ सकूं. मुझे लौटना ही होगा, क्योंकि हमें फिर से अमेरिका को बहुत आगे ले जाना है.'

अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं ट्रंप

इस बीच, व्हाइट हाउस में ट्रंप के चिकित्सक सीन कॉनले ने कहा कि राष्ट्रपति अब भी पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं. उन्होंने कहा कि रविवार को भी राष्ट्रपति की सेहत पर नजर रखी जाएगी. उन्हें रेमडेसिविर की खुराक उन्हें दी जा रही है. उन्हें पूरा सहयोग दिया जा रहा है, ताकि वह राष्ट्रपति के तौर पर अपने कर्तव्यों को पूरा कर सकें.

राष्ट्रपति की सेहत में है सुधार

कॉनले ने शनिवार देर रात कहा था कि राष्ट्रपति को दो अक्टूबर को रेगेरॉन कंपनी की मिश्रित एंटीबॉडी दवा दी गई थी. उन्होंने कहा, ‘राष्ट्रपति ट्रंप की सेहत में सुधार है. संक्रमण का पता चलने के बाद से उनकी सेहत में काफी सुधार आया है.' कॉनले ने यह भी बताया कि राष्ट्रपति को रेमडेसिविर की दूसरी खुराक दे दी गई है. कॉनले ने कहा कि राष्ट्रपति को बुखार नहीं है तथा उन्हें ऑक्सीजन देने की आवश्यकता नहीं है.

चुनाव जीतकर अपना काम पूरा करने के लिए लौटना होगा

ट्रंप ने ट्विटर पर डाले अपने करीब चार मिनट के वीडियो संदेश में कहा कि चुनाव जीतने और अपना काम पूरा करने के लिए उन्हें लौटना है. राष्ट्रपति ने कहा कि वह वायरस से लड़ रहे हैं और उम्मीद जताई कि वह उसे हरा देंगे. उन्होंने कहा कि उन्हें जो उपचार मिल रहा है, वह किसी चमत्कार से कम नहीं है.

अच्छा महसूस कर रहा हूं, ईश्वर का चमत्कार है

उन्होंने कहा, ‘‘जब मैं यह कहता हूं तो लोग मेरी आलोचना करते हैं, लेकिन कुछ ऐसा हो रहा है, जिनके बारे में लगता है कि ये ईश्वर के चमत्कार हैं. मैं इतना कहना चाहता हूं कि मैं अच्छा महसूस करने लगा हूं.'

मेलानिया की भी तबीयत ठीक

ट्रंप ने कहा कि प्रथम महिला मेलानिया की तबीयत भी ठीक है. मेलानिया भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और व्हाइट हाउस में ही रह रही हैं. शुभेच्छाओं के लिए राष्ट्रपति के बेटे डोनाल्ड जे ट्रंप जूनियर और बेटी इवांका ट्रंप ने भी सभी का आभार जताया.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें