1. home Hindi News
  2. world
  3. ban on donald trump one more blow to donald trump after twitter facebook and youtube snapchat also banned aml

Ban on Trump: डोनाल्ड ट्रंप को एक और झटका, ट्विटर, यूट्यूब के बाद अब स्नैपचैट ने भी लगाया बैन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
डोनाल्ड ट्रंप
डोनाल्ड ट्रंप
File Photo

वाशिंगटन: सोशल साइट ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब के बाद अब स्नैपचैट ने भी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को स्थायी रूप से बैन कर दिया है. सबसे पहले ट्विटर (Twitter) और फेसबुक (Facebook) पर डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को बंद किया गया. उसके बाद कल ही यूट्यूब ने भी ट्रंप के अकाउंट को 7 दिनों के लिए निलंबित किया है. अब स्नैपचैट (Snapchat terminate Trump account) ने ट्रंप के अकाउंट को पूरी तरह बैन कर दिया है. स्नैपचैट ने सार्वजनिक सुरक्षा का हवाला देते हुए यह कार्रवाई की है.

स्नैपचैट की ओर से बताया गया कि सार्वजनिक सुरक्षा के मद्देनजर यह कार्रवाई की गयी है. कंपनी ने कहा कि ट्रंप के द्वारा अभद्र भाषा का प्रयोग, गलत सूचना फैलाने और भड़काने के प्रयास किये गये हैं. कंपनी ने कहा कि हमने अपने यूजर्स को लंबे समय तक फायदा पहुंचाने के लिए ट्रंप के अकाउंट को स्थायी रूप से बंद कर दिया है. ट्रंप ने बार-बार कंपनी के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन किया है.

उसी प्रकार हिंसा की आशंका के मद्देनजर यूट्यूब ने ट्रंप के अकाउंट पर सात दिनों का बैन लगा दिया है. इस दौरान ट्रंप के अकाउंट से यूट्यूब पर कोई भी वीडियो नहीं अपलोड किया जा सकेगा. यूट्यूब की ओर से एक बयान में कहा गया कि सावधानीपूर्वक समीक्षा करने के बाद और हिंसा की आशंका को देखते हुए हमने डोनाल्ड जे ट्रंप चैनल पर अपलोड किये नये वीडियो हटा दिए हैं और हिंसा भड़काने के खिलाफ हमारी नीतियों के उल्लंघन को लेकर स्ट्राइक (नोटिस) जारी की है.

यूट्यूब ने कहा कि लंबे समय से चली आ रही नीतियों के तहत चैनल पर अब कम से कम सात दिनों के लिये नये वीडियो अपलोड नहीं किये जा सकेंगे, इसे बढ़ाया भी जा सकता है. साथ ही इस दौरान चैनल पर कोई लाइवस्ट्रीम की सुविधा भी उपलब्ध नहीं होगी. हम लोग चैनल पर मौजूद वीडियो पर कमेंट करने के विकल्प को भी अनिश्चित काल के लिए हटाने जा रहे हैं. सुरक्षा के लिहाज से इस तरह के मामलों में हमने पहले भी ऐसे कदम उठाये हैं.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें