1. home Hindi News
  2. world
  3. america president falls three times while boarding plane video viral white house us president air force one 3 bar gire joe biden prt

विमान पर चढ़ने के दौरान तीन बार फिसले अमेरिकी राष्ट्रपति के पैर, खूब वायरल हो रहा वीडियो, जानिए व्हाइट हाउस ने क्या दी सफाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तीन बार फिसले अमेरिकी राष्ट्रपति के पैर
तीन बार फिसले अमेरिकी राष्ट्रपति के पैर
Twitter
  • विमान की सीढ़ियां चढ़ते वक्त 3 बार फिसले अमेरिकी राष्ट्रपति

  • जो बाइडेन के स्नवास्थ्य की हुई सबको चिंता

  • व्हाइट हाउस ने कहा संतुलन बिगड़ने से फिसले वाइडेन

अमेरिकी राष्ट्रपति (US President) जो बाइडेन (Joe Biden) का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में राष्ट्रपति बाइडेन विमान की सीढ़ियों पर चढ़ रहे हैं. लेकिन सीढ़ियां चढ़ने के क्रम में उनका पैर तीन बार फिसलता है, और वो गिरने से बचते हैं. राहत की बात यही रही कि इस पूरी प्रक्रिया में जो बाइडेन को किसी किस्म की कोई चोट नहीं आई और वह सुरक्षित विमान में प्रवेश कर गए.

गौरतलब है कि, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन एटलांटा के दौरे पर जा रहे थे. लेकिन विमान में सीढ़ी चढ़ते वक्त वो तीन बार गिरे. इस घटना से अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वास्थ्य की चिंता भी बढ़ गई है. वीडियो में यह साफ नजर आ रहा है कि, 78 वर्षीय बाइडेन एयरफोर्स वन की सीढ़ियां चढ़ते वक्त फिसल गये. वो एक बार गिरने के बाद अपने हाथ के सहारे उठते हैं, लेकिन फिर दूसरी बार गिरने के बाद उठने की कोशिश करते हैं, लेकिन फिर लड़खड़ा जाते है. इसके बाद वो अपने घुटने को सहताले है.

वहीं, विमान की सीढ़ियों पर लड़खड़ाने से जो बाईडेन के स्वास्थ्य की सबको चिंता सताने लगी है. हालांकि, इस मामले में व्हाइट हाउस के प्रेस सेक्रेटरी कैरिन जीन पियरे का कहना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति की सेहत पूरी तरह ठीक है. वो सिर्फ संतुलन बिगड़ने के कारण सीढ़ी से फिसले थे.

हालांकि तीन बार फिसलने के बाद भी जो बाइडेन सुरक्षित एयर फोर्स वन विमान पर चढ़ जाते हैं. इसके बाद वो हाथ हिलाकर अभिवादन भी करते हैं. गौरतलब है कि, जो बाईडेन अमेरिका के सबसे उम्र दराज राष्ट्रपति हैं. वो 78 साल के हैं. उन्होंने चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को हरा दिया था.

बता दें, जिस वक्त हादसा हुआ उस समय जो बाइडेन एटलांटा के दौरे पर जा रहे थे. एटलांटा में वो एशियाई-अमेरिकी समुदाय के नेताओं से उनकी मुलाकात थी.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें