1. home Hindi News
  2. national
  3. assam election 2021 pm modi rally rahul gandhi against caa congress manifesto latest updates election date result 3 phase me honge chunav prt

Assam Election: CAA को लेकर बीजेपी को घेर रहे हैं राहुल गांधी, कांग्रेस के मेनिफेस्टो में क्या होगा खास, पीएम मोदी रैली में देंगे जवाब

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
असम में पीएम मोदी और राहुल गांधी की रैली
असम में पीएम मोदी और राहुल गांधी की रैली
File Photo
  • असम विधानसभा चुनाव

  • सीएए को मुद्दा बना रही कांग्रेस

  • पीएम मोदी आज करेंगे रैली

Assam assembly election 2021: 5 राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के तहत असम भी चुवाव हो रहे हैं. असम की 126 सीटों पर विधानसभा चुनाव होने हैं. इस बीच बीजेपी-कांग्रेस समेत कई राजनीतिक दल चुनाव प्रचार अभियान में जुटे हैं. शनिवार यानी आज असम में दो दिग्गज नेता प्रचार अभियान को आगे बढ़ाएंगे. आज असम के छबुआ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैली कर रहे हैं. तो वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज पार्टी की घोषणापत्र जारी करेंगे.

बता दें, असम विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी कांग्रेस समय कई दलों पूरी ताकत लगा रहा है. कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को मुख्य चुनावी मुद्दा बना रहे हैं. वहीं, बीजेपी का कहना है कि इस चुनाव में सीएए कोई मुद्दा नहीं है. और न ही सीएए चुनाव को प्रभावित कर पाएगा.

महिलाओं को प्रति माह 2 हाजर रुपये: सीएए को मुद्दा बनाने के अलावा कांग्रेस प्रदेश ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को भी कांग्रेस से जोड़ने में लगे हैं. बीते दो दिनों से राहुल गांधी असम दौरे पर हैं. इस बीच उन्होंने महिलाओं से वादा किया है कि अगर कांग्रेस विधानसभा चुनाव जीतती है तो घरेलू महिलाओं को प्रति माह 2 हजार रुपये दिए जाएंगे. इसके अलावा 200 यूनिट फ्री बिजली भी देने की उन्होंने बात कही है. इसके अलावा भी राहुल गांधी ने कई और घोषणाएं की है. जिसमें 5 लाख युवाओं को नौकरी देने जाने की बात भी कही है.

सीएए को मुद्दा बनाएगी कांग्रेस: इससे पहले शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी डिब्रूगढ़ स्थित एक कॉलेज में मोदी सरकार को जमकर आड़े हाथ लिया था. उन्होंने सीएए को लेकर मोदी सरकार की निंदा की, उन्होंने छात्रों से यह भी कहा कि अगर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती है तो किसी भी कीमत पर सीएए को लागू नहीं जाएगा.

चाय बागान इंडस्ट्री के लिए मिनिस्ट्री का वादा: अपने दौरे में राहुल गांधी ने छाबुआ में चाय बागान मजदूरों से बात की. उन्होंने मजदूरों से चाय बागान इंडस्ट्री के लिए अलग से मंत्रालय बनाने की बात कही है. राहुल गांधी ने कहा कि चाय बागान से जुड़ी मजदूरी की समस्याओं के निपटारे के लिए एक मंत्रालय गठित करेंगे. जिसका सरोकार मजदूरों की समस्याओं से होगा.

तीन चरणों में होंगे चुनाव, 2 मई को आएंगे नतीजे: गौरतलब है कि, असम में विधानसभा चुनाव तीन चरणों में पूरा होगा. 27 मार्च को पहले चरण का चुनाव होगा. इसके बाद 1 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान होगा. और फिर 6 अप्रैल को तीसरे चरण का मतदान होगा. 2 मई को असम के चुनावी नतीजे आएंगे.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें