1. home Home
  2. world
  3. afghanistan latest updates taliban leader mullah baradar held hostage haibatullah akhundzada killed amh

Afghanistan: आतंकियों में फूट! अखुंदजादा की हत्या, मुल्लाह बरादर को बनाया बंधक, बैठक में जमकर चले लात घूंसे

सत्ता के लिए यह संघर्ष तालिबान के ही दो धड़ों के बीच हुआ. हक्कानी धड़े के साथ इस झगड़े में सबसे ज्यादा नुकसान मुल्लाह बरादर को हुआ है. सितंबर माह में तालिबान के दोनों धड़ों की एक मीटिंग हुई थी. इसमें जो हुआ वो सचमुच हैरान करने वाला है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आतंकियों में फूट की खबर आ रही है.
आतंकियों में फूट की खबर आ रही है.
pti
  • लड़ाई में तालिबान के सर्वेसर्वा हिबतुल्लाह अखुंदजादा की जान चली गई

  • उप प्रधानमंत्री मुल्लाह बरादर को बंधक बनाकर रखा गया

  • सत्ता के लिए संघर्ष तालिबान के ही दो धड़ों के बीच हुआ

Afghanistan Latest Updates : अफगानिस्तान से एक ऐसी खबर आ रही है जिसने पूरी दुनिया को चौंका दिया है. जी हां...सत्ता पाने के बाद आपस में खूनी संघर्ष ने तालिबान को हिलाकर रख दिया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कुर्सी की इस लड़ाई में तालिबान के सर्वेसर्वा हिबतुल्लाह अखुंदजादा की जान चली गई है जबकि उप प्रधानमंत्री मुल्लाह बरादर को बंधक बनाकर रखा गया है.

बताया जा रहा है कि सत्ता के लिए यह संघर्ष तालिबान के ही दो धड़ों के बीच हुआ. हक्कानी धड़े के साथ इस झगड़े में सबसे ज्यादा नुकसान मुल्लाह बरादर को हुआ है. सितंबर माह में तालिबान के दोनों धड़ों की एक मीटिंग हुई थी. इसमें जो हुआ वो सचमुच हैरान करने वाला है. जो बात सामने आ रही है उसके अनुसार मीटिंग में हक्कानी नेता खलील-उल रहमान हक्कानी अपनी कुर्सी से उठा. अपनी कुर्सी छोड़ने के बाद उसने बरादर पर लात घूंसे चलाने शुरू कर दिये.

बताया जा रहा है कि बरादर लगातार तालिबान सरकार के कैबिनेट में गैर-तालिबानियों और अल्पलसंख्यकों को भी जगह देने की मांग कर रहा था. वह इसके लिए लगातार दबाव भी बना रहा था. ऐसा इसलिए क्योंकि दुनिया के अन्य देश तालिबान सरकार को मान्यता दें. इस झड़प के बाद बरादर का कुछ पता नहीं चल पा रहा था. अब एक बार फिर वह कंधार में नजर आया है. बरादर ने आदिवासी नेताओं से संपर्क किया है. हालांकि, खबरें ये हैं कि बरादर पर दबाव बनाया गया और उससे वीडियो संदेश जारी किया.

रिपोर्ट में ये बात बताई गई है कि वीडियो देखकर ऐसा लग रहा है कि बरादर को बंधक बना लिया गया है. अखुंदजादा को लेकर रिपोर्ट में यह बात कही गई है कि उसका कहीं भी पता नहीं चल पा रहा है. कयास ये लगाए जा रहे हैं कि अखुंदजादा की मौत हो चुकी है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें