25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand : फेसबुक पोस्ट में बोले हेमंत- जेल में हो रहा जुल्म, तो बाबूलाल ने दी तीखी प्रतिक्रिया

हेमंत सोरेन के फेसबुस से एक पोस्ट साझा किया गया. इस पोस्ट में बताया गया कि उनके उपर जुल्म हो रहा है. इसपर अब बाबूलाल मरांडी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने फेसबुक पर एक पोस्ट किया है. यह पोस्ट इस वक्त झारखंड में चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल झारखंड के पूर्व सीएम ने फेसबुक पर एक पोस्ट जारी किया गया है. इस पोस्ट में कहा गया है कि जिस तरह सबसे कमजोर वर्ग के लिए आवाज उठानेवाले फादर स्टेन स्वामी को संस्थागत उपेक्षा और अन्याय से चुप कराया गया, आज उसी तरह का जुल्म हेमंत पर हो रहा है. इस पोस्ट में आगे लिखा गया है कि आदिवासी समुदायों के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ने वाले फादर स्टेन को पार्किंसंस रोग के बावजूद उन्हें भाजपा सरकार द्वारा लगाये गये झूठे आतंकवाद के आरोपों पर जमानत और समुचित चिकित्सा उपचार से वंचित रखा गया. पानी पीने के लिए 25 पैसे का स्ट्रॉ नहीं दिया गया.

अब हेमंत सोरेन के इस फेसबुक पोस्ट पर झारखंड प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. वह पोस्ट करते हुए लिखते हैं कि हेमंत सोरेन जी की बड़ी तमन्ना थी, लोगों को उठाकर जेल में डालने की. कहा कि सत्ता के अहंकार में आपने सैकड़ों निर्दोषों को जेल में डाला. तब आपको न तो मानवाधिकार का ख्याल आया, न जेल के अंदर की बदतर हालातों का. वह आगे लिखते हैं कि बाबूलाल ने लिखा है कि हेमंत सोरेन जी यदि आपको जेल में कथित यातनाएं दी जा रही हैं, तो न्यायालय से अनुरोध करके अपने बैरक का सीसीटीवी फुटेज सार्वजनिक करायें. मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि जेल मैनुअल के अनुसार आपको सारी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए मैं आपके पक्ष में खड़ा रहूंगा और चंपाई सोरेन सरकार को जेल मैनुअल के अनुसार सारी सुविधाएं देने के लिए मजबूर कर दूंगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें