1. home Home
  2. video
  3. jharkhand 70 teams formed to collect electricity bill connection will be cut if bill is not paid

झारखंड : बिजली बिल वसूलने के लिए बनीं 70 टीम, बिल नहीं भरा तो कट जायेगा कनेक्शन

राजस्व में बढ़ोतरी के लिए रांची विद्युत एरिया में बिजली बिल वसूली टीम गठित की गयी है. रांची एरिया बोर्ड के पांच प्रमंडल रांची (केंद्रीय), कोकर, डोरंडा, रांची (पूर्वी), न्यू कैपिटल और रांची (पश्चिमी) के लिए टीक का गठन किया गया है. वसूली के लिए कुल 70 टीमें बनायी गयी हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

राजस्व में बढ़ोतरी के लिए रांची विद्युत एरिया में बिजली बिल वसूली टीम गठित की गयी है. रांची एरिया बोर्ड के पांच प्रमंडल रांची (केंद्रीय), कोकर, डोरंडा, रांची (पूर्वी), न्यू कैपिटल और रांची (पश्चिमी) के लिए टीक का गठन किया गया है. वसूली के लिए कुल 70 टीमें बनायी गयी हैं. हर टीम में चार से छह सदस्य होंगे.

रांची में विद्युत आपूर्ति क्षेत्र के छह प्रमंडल में अलग-अलग क्षेत्र आते हैं. रांची सेंट्रल में मेन रोड, हरमू व अशोक नगर, कोकर में कोकर, आरएमसीएच और लालपुर, डोरंडा में डोरंडा, तुपुदाना, एचइसी, रांची पूर्वी में ओरमांझी, टाटीसिलवे और बुंडू, न्यू कैपिटल में अपर बाजार, कांके एवं रांची पश्चिमी में रातू रोड, रातू चट्टी और मांडर क्षेत्र है.

एरिया बोर्ड के जीएम पीके श्रीवास्तव ने पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे राजस्व वसूली को लेकर सतत अभियान चलायेंगे. किस्तों में बिजली बिल का भुगतान नहीं करनेवाले के कनेक्शन काटे जायेंगे. कनीय और सहायक अभियंता प्रतिदिन 20-25 उपभोक्ताओं के घर जाकर बिजली से जुड़ी समस्याओं से अवगत होंगे. यह भी सुनिश्चित करेंगे कि मीटर रीडिंग के मुताबिक उन्हें बिल निर्गत हुआ है या नहीं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें