1. home Hindi News
  2. video
  3. jac 10th result 2022 tea and milk seller daughters tania nishu became jharkhand matric topper see video rjv

JAC 10th Result 2022: चाय वाले और दूध बेचने वाले की बेटियां तानिया और निशु बनीं झारखंड की मैट्रिक टॉपर

चाय वाले और दूध वाले की बेटियों ने टॉपर बनने का गौरव हासिल किया है. दोनों कार्मेल स्कूल चक्रधरपुर की छात्रा हैं. दोनों बेटियों को 490 अंक (98 फीसदी) मिले हैं. झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने आज मैट्रिक व इंटरमीडिएट साइंस का रिजल्ट जारी किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

JAC 10th Result 2022: झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) द्वारा जारी मैट्रिक के रिजल्ट में चक्रधरपुर ने दो स्टेट टॉपर दिया है. इनमें एक चाय वाले की बेटी तानिया शाह और दूसरी दूध वाले की बेटी निशु कुमारी शामिल हैं. चाय वाले और दूध वाले की बेटियों ने टॉपर बनने का गौरव हासिल किया है. दोनों कार्मेल स्कूल चक्रधरपुर की छात्रा हैं. दोनों बेटियों को 490 अंक (98 फीसदी) मिले हैं. झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने आज मैट्रिक व इंटरमीडिएट साइंस का रिजल्ट जारी किया.

तानिया शाह चक्रधरपुर के पोटका ईचिंडासाई में अपने परिवार के साथ रहती है. उनके पिता सतीश शाह चाय और समोसा बेचते हैं. घर के बाहर ही एक छोटी सी दुकान है. उसी दुकान से तीन बेटियों की परवरिश कर रहे हैं. तानिया बताती है कि लॉकडाउन के कारण पढ़ाई काफी प्रभावित हुई थी, लेकिन उसने लॉकडाउन में भी पढ़ाई से कभी जी नहीं चुराया. स्कूल की ऑनलाइन क्लासेस को भी कभी नहीं छोड़ा. चक्रधरपुर केंद्रीय विद्यालय से ही आईएससी की पढ़ाई करेगी. तानिया को 490 अंक (98 फीसदी) मिले हैं.

कार्मेल स्कूल से ही स्टेट टॉपर बनने वाली छात्रा निशु कुमारी के पिता दिनेश कुमार यादव मिल्क मैन हैं. वह खटाल में गाय-भैंस पालकर दूध बेचते हैं. वह बताती है कि स्टेट टॉपर बनने का तो सपने में भी नहीं सोचा था, लेकिन इस सफलता ने मेरे हौसले को परवाज दिया है. अब मैं पहले से काफी ज्यादा ऊर्जावान महसूस कर रही हूं. आगे आईएससी करूंगी. सोशल वर्क मुझे काफी भाता है. निशु को 490 अंक (98 फीसदी) मिले हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें