19.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

VIDEO: चंपई सोरेन होंगे झारखंड के नए सीएम, कोल्हान टाइगर के गांव में जश्न का माहौल

सरायकेला के विधायक चंपई सोरेन झारखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे. इन्हें बुधवार को विधायक दल का नेता चुन लिया गया. इस बीच चंपई सोरेन के गांव जिलींगगोडा में जश्न का माहौल है. मांदर की थाप पर महिला-पुरुष नाच रहे हैं.

सरायकेला के विधायक चंपई सोरेन झारखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे. इन्हें बुधवार को विधायक दल का नेता चुन लिया गया. इससे पहले हेमंत सोरेन ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को राजभवन जाकर इस्तीफा सौंपा. इस बीच चंपई सोरेन के गांव जिलींगगोडा में जश्न का माहौल है. मांदर की थाप पर महिला-पुरुष नाच रहे हैं. आपको बता दें कि झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन से जमीन घोटाले में ईडी ने आज दूसरी बार सीएम आवास में लंबी पूछताछ की. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया. ईडी की ओर से हेमंत सोरेन को 10 समन पूछताछ के लिए भेजा गया था. 10वें समन पर उनसे दूसरी बार पूछताछ की गयी. कोल्हान टाइगर के नाम से फेमस सरायकेला के विधायक चंपई सोरेन का राजनीतिक सफर काफी संघर्षपूर्ण रहा है. 90 के दशक में अलग झारखंड राज्य आंदोलन के जरिए चंपई सोरेन ने राजनीति में कदम रखा था. वर्ष 1991 से 2019 तक सरायकेला विधानसभा क्षेत्र के लिए हुए विधानसभा चुनावों में एक टर्म को छोड़कर उन्होंने सभी चुनावों में जीत दर्ज की है. सरायकेला विधानसभा क्षेत्र से चंपई सोरेन ने अब तक छह बार जीत दर्ज की है, जबकि उन्हें वर्ष 2000 के चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था. चंपई सोरेन कोल्हान में झारखंड टाइगर के नाम से फेमस हैं. झामुमो के केंद्रीय उपाध्यक्ष हैं. पूर्व में वह पार्टी में महासचिव जैसे महत्वपूर्ण पदों को संभाल चुके हैं. चंपई सोरेन को राजनीति का लंबा अनुभव है. झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन व कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन के काफी करीबी माने जाते हैं. सरायकेला से झामुमो के वरिष्ठ नेता विधायक चंपई सोरेन ने राजभवन से बाहर पत्रकारों से कहा कि हमारे पास 47 विधायकों का समर्थन प्राप्त है. चार विधायक अभी बाहर हैं. वे लोग भी आ जाएंगे. चंपई सोरेन ने कहा कि महागठबंधन की ओर से हमने राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें