27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भागलपुर: सूख गई जगतपुर झील, पक्षियों ने बनाई दूरी

भागलपुर में भीषण गर्मी के कारण आम जनजीवन और पर्यावरण दोनों पर गंभीर प्रभाव देखा जा रहा है. भागलपुर का तापमान लगातार 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक हो गया है, और यह 47 से 50 डिग्री सेल्सियस के बीच महसूस किया जा रहा है.

भागलपुर में भीषण गर्मी के कारण आम जनजीवन और पर्यावरण दोनों पर गंभीर प्रभाव देखा जा रहा है. भागलपुर का तापमान लगातार 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक हो गया है, और यह 47 से 50 डिग्री सेल्सियस के बीच महसूस किया जा रहा है. इसका सीधा असर जगतपुर झील पर पड़ा है, जो ठंड के मौसम में विदेशी पक्षियों से गुलजार रहती थी, अब 80 प्रतिशत सूख गई है, झील की जमीन पर दरारें पड़ गई हैं, और जलकुंभियां जल चुकी हैं, पक्षियों का नामो-निशान नहीं है, क्योंकि पानी न मिलने के कारण वे प्रवास कर चुकी हैं. पर्यावरण विदों के अनुसार, भूमि के नीचे जल की कमी और जलकुंभियों की अधिकता के कारण यह स्थिति उत्पन्न हुई है, भीषण गर्मी के चलते वहां पक्षियों का भी आगमन नहीं हो पा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें