34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Bengal Weather Forecast : अगले सप्ताह में कोलकाता समेत जिलों में गिरेगा पारा, बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग ने संकेत दिया है कि अगले सप्ताह के अंत तक तापमान में काफी कमी आ सकती है. शनिवार से मंगलवार के बीच रात के तापमान में तीन से पांच डिग्री की गिरावट हो सकती है. वहीं, दक्षिण बंगाल के जिलों में दिन का तापमान दो से चार डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है.

पश्चिम बंगाल में सर्दी शुरू हो गई है. दक्षिण बंगाल में सुबह से ही हल्का से मध्यम कोहरा छाया रहा. कुछ स्थानों पर आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. हालांकि अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार मिचौंग के बाद की बारिश (Rain) का प्रभाव कम हो गया है और जिले में ठंड महसूस हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, कोहरे की मात्रा अधिक रहेगी, इसलिए बारिश की संभावना नहीं है. उत्तर-पश्चिमी हवा का असर धीरे-धीरे बढ़ेगा. अगले तीन दिनों में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री तक गिर सकता है. अगले दो दिनों में दिन का तापमान दो से तीन डिग्री तक बढ़ जाएगा. शनिवार से तापमान का पारा तेजी से गिरेगा. मौसम विभाग ने संकेत दिया है कि अगले सप्ताह के अंत तक तापमान में काफी कमी आ सकती है. शनिवार से मंगलवार के बीच रात के तापमान में तीन से पांच डिग्री की गिरावट हो सकती है. वहीं, दक्षिण बंगाल के जिलों में दिन का तापमान दो से चार डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है.

दार्जिलिंग जिले में छिटपुट बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर बंगाल में अगले 24 घंटों के दौरान केवल दार्जिलिंग जिले में छिटपुट बारिश की संभावना है. आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. अगले तीन से चार दिनों तक उत्तर बंगाल में तापमान लगभग ऐसा ही रहेगा. सिक्किम में हल्की ओलावृष्टि और बर्फबारी की संभावना है. अगले सप्ताह एक और पश्चिमी तूफान आएगा. कोलकाता में शनिवार से ही पारा गिर रहा है. शनिवार को पारा फिर 19 डिग्री से नीचे आ गया, सुबह आंशिक रूप से बादल छाए रहने के बाद हल्का कोहरा छाया रहा. उत्तर-पश्चिमी हवा मौसम में बदलाव का संकेत है. सर्दी धीरे-धीरे बढ़ने की संभावना है.

Also Read: WB News: महुआ मोइत्रा कई बार विवादों में उलझी, ममता बनर्जी से भी रिश्तों में भी आ गई थी खटास
कोलकाता का तापमान

शनिवार सुबह कोलकाता में न्यूनतम तापमान 18.6 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य से 2 डिग्री अधिक है. शुक्रवार की दोपहर अधिकतम तापमान 22.1 डिग्री सेल्सियस था. सामान्य से 6 डिग्री सेल्सियस कम. आईएमडी का पूर्वानुमान बताता है कि अगले दो दिनों तक बिहार में घना कोहरा छाया रहेगा. ओडिशा झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल में हल्के से मध्यम कोहरे की चेतावनी रहेगी.

Also Read: WB:पहाड़ी विकास के लिए जीटीए को 75 करोड़ और देने का ममता बनर्जी का प्रस्ताव,स्कूल सेवा आयोग शुरू करने की घोषणा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें