26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Video: सिर्फ स्वाद में ही नहीं, त्वचा के लिए भी बेस्ट है आम

आम का मौसम खत्म होने से पहले, इसकी भरपूर मात्रा में मजे लें और इसका कुछ हिस्सा अपनी त्वचा की देखभाल की दिनचर्या में भी इस्तेमाल करें.जी हां, आम सिर्फ खाने में ही नहीं, बल्कि आपके स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद है. आइये, जानते हैं कैसे.

सिर्फ स्वाद ही नहीं, त्वचा के लिए भी बेस्ट है आम,जानने के लिये देखें वीडियो.

आम एक स्वादिष्ट फल है जो न केवल हमारी स्वाद कलिकाओं को, बल्कि हमारी त्वचा को भी बहुत पसंद आता है. आम का फेस पैक आपकी त्वचा की अधिकांश समस्याओं का समाधान है. तो, आम का मौसम खत्म होने से पहले, घर पर बने आम के फेस पैक का इस्तेमाल एक बार जरूर करें. गर्मी आम के आने का भी समय है. आपको जून और जुलाई में प्रचुर मात्रा में पके आम मिलते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि अगस्त आम रहित महीना है. वे अभी भी बाज़ारों या बगीचों में उपलब्ध हैं. इसलिए, आम का मौसम खत्म होने से पहले, इसकी भरपूर मात्रा में मजे लें और इसका कुछ हिस्सा अपनी त्वचा की देखभाल की दिनचर्या में भी इस्तेमाल करें. क्या आपको पता है कि आम का फेस पैक आपको चमकती त्वचा दे सकता है. जी हां, आम सिर्फ खाने में ही नहीं, बल्कि आपके स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद है. आइये, जानते हैं कैसे. इस रसदार फल में पानी की मात्रा अधिक होती है, जो इसे त्वचा को हाइड्रेट करने के लिए अच्छा बनाता है. इसमें विटामिन ए, सी, के और ई के साथ-साथ बीटा-कैरोटीन भी होता है, जो त्वचा को पोषण देता है और स्वस्थ रंगत को बढ़ावा देता है. आम में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट मुक्त कणों से लड़ने में मदद करते हैं जो समय से पहले बूढ़ा होने में योगदान करते हैं. त्वचा की महीन रेखाएं, झुर्रियां और ढीलापन भी देर से हो सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें