36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

TVS iQUBE खरीदने से पहले जान लें ये 10 खास बातें!

टीवीएस आईक्यूब में 3.0 kW का इलेक्ट्रिक मोटर है जो 105 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है. यह मोटर स्कूटर को तेजी से गति प्रदान करने में सक्षम है. हालांकि, यह मोटर अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटरों की तुलना में थोड़ा कम शक्तिशाली है.

TVS iQUBE टीवीएस आईक्यूब भारत में सबसे लोकप्रिय इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से एक है. यह अपनी आकर्षक डिज़ाइन, लंबी रेंज और सुविधाओं की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए जाना जाता है. यदि आप टीवीएस आईक्यूब खरीदने पर विचार कर रहे हैं, तो यहां 10 बातें हैं जो आपको जाननी चाहिए:

TVS iQUBE की 10 खास बातें

कीमत: टीवीएस आईक्यूब की शुरुआती कीमत ₹1.08 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. यह कीमत अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटरों की तुलना में अपेक्षाकृत अधिक है. हालांकि, टीवीएस आईक्यूब की लंबी रेंज और सुविधाओं को देखते हुए, यह कीमत उचित लग सकती है.

रेंज: टीवीएस आईक्यूब एक बार चार्ज करने पर 100 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करता है. यह रेंज शहरी परिस्थितियों में सामान्य उपयोग के लिए पर्याप्त है. हालांकि, यदि आप लंबी दूरी की यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको एक अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर पर विचार करना पड़ सकता है जो अधिक रेंज प्रदान करता है.

इंजन: टीवीएस आईक्यूब में 3.0 kW का इलेक्ट्रिक मोटर है जो 105 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है. यह मोटर स्कूटर को तेजी से गति प्रदान करने में सक्षम है. हालांकि, यह मोटर अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटरों की तुलना में थोड़ा कम शक्तिशाली है.

स्पेसिफिकेशन्स: टीवीएस आईक्यूब में 2.4 kWh की लिथियम-आयन बैटरी, 7 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और रिवर्स गियर शामिल हैं. यह स्कूटर एलईडी लाइटिंग, क्रूज कंट्रोल, और एक रिमोट की स्टार्ट भी प्रदान करता है. ये सभी फीचर्स टीवीएस आईक्यूब को एक आधुनिक और सुविधा संपन्न इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाते हैं.

सेफ्टी फीचर्स: टीवीएस आईक्यूब में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर ड्रम ब्रेक शामिल हैं. ये सुरक्षा सुविधाएं स्कूटर को सुरक्षित बनाती हैं.

वारंटी: टीवीएस आईक्यूब पर 3 साल की बैटरी वारंटी और 3 साल की इंजन वारंटी है. यह वारंटी टीवीएस आईक्यूब के खरीदारों को लंबे समय तक सुरक्षा प्रदान करती है.

रंग: टीवीएस आईक्यूब को 5 रंगों में उपलब्ध कराया जाता है: ब्लैक, रेड, ब्लू, व्हाइट और ग्रीन. यह विकल्प खरीदारों को अपनी पसंद का रंग चुनने की अनुमति देता है.

प्रतिस्पर्धी: टीवीएस आईक्यूब का मुकाबला ओला एस1, बजाज चेतक ईवी और रेनेसी ईवी से है. इन सभी स्कूटरों में टीवीएस आईक्यूब के समान या बेहतर फीचर्स हैं.

Also Read: OLA E-Scooter खरीदने से पहले जान लें बैटरी रिप्लेसमेंट कॉस्ट के बारे में, कहीं महंगा ना पड़ जाए सौदा!

यहां कुछ अतिरिक्त बातें हैं जिन्हें आपको टीवीएस आईक्यूब खरीदने से पहले विचार करना चाहिए:

बैटरी की लाइफ: इलेक्ट्रिक वाहनों की बैटरी की लाइफ एक महत्वपूर्ण कारक है. टीवीएस आईक्यूब की बैटरी की लाइफ 5 साल या 1 लाख किलोमीटर तक की है. हालांकि, यह लाइफ अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटरों की तुलना में थोड़ी कम है.

चार्जिंग समय: इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करने में समय लगता है. टीवीएस आईक्यूब को फुल चार्ज होने में 4 घंटे का समय लगता है. यह चार्जिंग समय अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटरों की तुलना में थोड़ा अधिक है.

सर्विस और वारंटी: इलेक्ट्रिक वाहनों की सर्विस और वारंटी भी महत्वपूर्ण कारक हैं. टीवीएस आईक्य

कीमत: टीवीएस आईक्यूब की शुरुआती कीमत ₹1.08 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. यह भारत में उपलब्ध सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से एक है.

रेंज: टीवीएस आईक्यूब एक बार चार्ज करने पर 100 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करता है. यह शहरी परिस्थितियों में अधिकांश लोगों के लिए पर्याप्त रेंज है.

इंजन: टीवीएस आईक्यूब में 3.0 kW का इलेक्ट्रिक मोटर है जो 105 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है. यह मोटर स्कूटर को तेजी से गति दे सकता है और पहाड़ियों पर चढ़ सकता है.

स्पेसिफिकेशन्स: टीवीएस आईक्यूब में 2.4 kWh की लिथियम-आयन बैटरी, 7 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और रिवर्स गियर शामिल हैं. यह स्कूटर सभी बुनियादी सुविधाओं से लैस है.

फीचर्स: टीवीएस आईक्यूब में एलईडी लाइटिंग, क्रूज कंट्रोल, और एक रिमोट की स्टार्ट भी शामिल हैं. ये सुविधाएं स्कूटर को और भी अधिक सुविधाजनक और उपयोगी बनाती हैं.

सेफ्टी फीचर्स: टीवीएस आईक्यूब में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर ड्रम ब्रेक शामिल हैं. ये सुरक्षा सुविधाएं दुर्घटनाओं को रोकने में मदद करती हैं.

वारंटी: टीवीएस आईक्यूब पर 3 साल की बैटरी वारंटी और 3 साल की इंजन वारंटी है. यह एक अच्छी वारंटी है जो आपको खरीदारी पर आश्वस्त कर सकती है.

रंग: टीवीएस आईक्यूब को 5 रंगों में उपलब्ध कराया जाता है: ब्लैक, रेड, ब्लू, व्हाइट और ग्रीन. यह आपको अपनी पसंद का रंग चुनने की अनुमति देता है.

लोकप्रिय इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से एक

टीवीएस आईक्यूब एक आकर्षक और सुविधा संपन्न इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो लंबी रेंज और अच्छी कीमत प्रदान करता है. यह भारत में उपलब्ध सबसे लोकप्रिय इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से एक है.

Also Read: HERO Passion Electric: पुराना प्यार…नया अवतार, इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च होगी Passion PRO!

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें