27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Indian Railway: कोलकाता में 4 से 25 जून तक रविवार के लिए बदला मेट्रो का समय, दो दिन के लिए ये ट्रेनें रद्द

कोलकाता में मेट्रो स्टेशनों में मेंटनेंस के कारण मेट्रो ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है. इसके अलावा मालदा रेल मंडल में पावर ब्लॉक के कारण कई ट्रेनें रद्द की गई हैं. आइए जानते हैं मेट्रो ट्रेन की नई टाइमिंग और देखते हैं रद्द ट्रेनों की लिस्ट-

कोलकाता में पिछले कुछ महीनों से मेट्रो स्टेशनों में मेंटनेंस का काम चल रहा है, जिसे लेकर प्रत्येक शनिवार और रविवार को महानायक उत्तम कुमार से कवि सुभाष मेट्रो स्टेशनों में मेगा पावर ब्लॉक के कारण सेवाएं वीकेंड में तीन घंटे 10 मिनट देर से शुरू हो रही थीं. पिछले शनिवार और रविवार को यूपीएससी (प्रिलिम्स) की परीक्षा के लिए 27 और 28 मई को किसी भी प्रकार का कोई पावर ब्लॉक नहीं था, लेकिन आगामी रविवार से मेट्रो प्रबंधन ने फिर से नियम में परिवर्तन किया है.

9 की जगह 10 बजे से चलेंगी मेट्रो

अधिकारियों ने बताया कि नियमित ट्रैक रखरखाव कार्य के लिए महानायक उत्तम कुमार से कवि सुभाष मेट्रो स्टेशनों के बीच रविवार को मेगा पावर ब्लॉक किया जायेगा. यह पावर ब्लॉक इस महीने के प्रत्येक रविवार यानि 4, 11, 18 और 25 जून को होगा. जिसके कारण मेट्रो सेवाएं सुबह 9 की जगह 10 बजे से चलेंगी.

जानें नई टाइमिंग

कोलकाता मेट्रो के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कौशिक मित्रा ने कहा कि इस दिन पहली सेवा कवि सुभाष से दक्षिणेश्वर के लिए (सुबह 10 बजे), दक्षिणेश्वर से कवि सुभाष (सुबह 10 बजे), दमदम से कवि सुभाष (सुबह 10 बजे) और दमदम से दक्षिणेश्वर (सुबह 10 बजे) से चलेगी. वंही आखिरी सेवाओं में किसी भी तरह का कोई परिवर्तन नहीं होगा. अधिकारियों ने बताया कि आखिरी सेवा कवि सुभाष से दक्षिणेश्वर (रात 9:27 बजे), दक्षिणेश्वर से कवि सुभाष (रात 9:28 बजे), दमदम से कवि सुभाष(रात 9:40 बजे) व कवि सुभाष से दमदम (रात 9:40 बजे) चलेगी.

यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान रख लिया फैसला

सीपीआरओ ने कहा कि मेट्रो प्रबंधन को खेद है कि इस तरह से मेट्रो सेवाओं के समय बदलाव से लोगों को समस्याएं होंगी लेकिन यह यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान रख कर किया जा रहा है. इसलिए सभी यात्री इसमें मदद करें.

मालदा मंडल में ट्रेन सेवाएं प्रभावित

तिकानी और धौनी स्टेशनों के बीच 55 व 63 नंबर पुल के पुनर्निर्माण और मालदा मंडल के भागलपुर-बांका सेक्शन में बाराहाट स्टेशन पर बेस स्लैब की लोडिंग के कारण दो और तीन जून को ट्रैफिक व पावर ब्लॉक रहेगा. इसके फलस्वरूप कुछ ट्रेन सेवाएं प्रभावित रहेंगे. तीन जून को 03452/03449 और 03448/03447 भागलपुर-बांका-भागलपुर डेमू, 03444/03443 व 03446/03445 भागलपुर-हंसडीहा-भागलपुर डेमू, 03441 हंसडीहा-भागलपुर डेमू और 03633/03634 जमालपुर-देवघर- जमालपुर पैसेंजर रद्द रहेंगी.

यात्रियों को होनेवाली असुविधा के लिए जताया खेद

इसके अलावा तीन जून को 03482 भागलपुर-गोड्डा डेमू पैसेंजर का संक्षिप्त प्रस्थान हंसडीहा से होगा. इसके अतिरिक्त तीन जून को ही 13015 हावड़ा-जमालपुर कविगुरु एक्सप्रेस को 60 मिनट के लिए रीशेड्यूल किया जायेगा. उक्त आशय पर पूर्व रेलवे के आसनसोल मंडल से जारी विज्ञप्ति में इससे यात्रियों को होनेवाली असुविधा के लिए खेद जताया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें