21.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeऑटोकारअक्टूबर में इन 5 कारों पर लोगों ने खूब लुटाए पैसे, कंपनियों के भर गए खजाने, SUV का जलवा

अक्टूबर में इन 5 कारों पर लोगों ने खूब लुटाए पैसे, कंपनियों के भर गए खजाने, SUV का जलवा

अक्टूबर में टॉप सेलिंग पांच कारों में सबसे पहले पायदान पर मारुति वैगन आर है. टॉप सेलिंग पांच कारों की सूची में मारुति स्विफ्ट दूसरे नंबर पर आती है और टॉप सेलिंग कारों की सूची में तीसरे नंबर पर टाटा मोटर्स की नेक्सन आती है.

Top 5 Best Selling Cars In India : भारत में त्योहारी सीजन शुरू होते ही कार निर्माता कंपनियों ने बाजार में नई कारों को लॉन्च करना शुरू कर दिया. इसी का नतीजा है कि अक्टूबर में त्योहारों का दिन आते-आते कारों की बिक्री में अचानक उछाल आ गया. आम तौर पर लोग दिवाली में घर पर कार लाने के लिए बुकिंग सितंबर-अक्टूबर में ही शुरू हो ही जाती है. मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, अक्टूबर में कॉम्पैक्ट एसयूवी कारों की डिमांड में काफी तेजी आई है. इनमें मारुति और टाटा की कारों की बिक्री काफी अधिक रही. आइए, उन टॉप 5 बेस्ट सेलिंग कारों के बारे में जानते हैं.

मारुति वैगन आर
Undefined
अक्टूबर में इन 5 कारों पर लोगों ने खूब लुटाए पैसे, कंपनियों के भर गए खजाने, suv का जलवा 6

अक्टूबर में टॉप सेलिंग पांच कारों में सबसे पहले पायदान पर मारुति वैगन आर है. मारुति सुजुकी इंडिया ने अक्टूबर 2023 में इस मॉडल की करीब 22,080 इकाइयों की बिक्री की, जो पिछले साल के इसी महीने में 17,945 इकाइयों की बिक्री से काफी अधिक है. हालांकि, सितंबर 2023 में कंपनी ने वैगन आर की करीब 16,250 इकाइयों की बिक्री की थी.

मारुति स्विफ्ट
Undefined
अक्टूबर में इन 5 कारों पर लोगों ने खूब लुटाए पैसे, कंपनियों के भर गए खजाने, suv का जलवा 7

टॉप सेलिंग पांच कारों की सूची में मारुति स्विफ्ट दूसरे नंबर पर आती है. घरेलू कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अक्टूबर 2023 में इस मॉडल की करीब 20,598 इकाइयों की बिक्री की. हालांकि, पिछले साल इसी महीने में कंपनी ने इस मॉडल की करीब 17,231 इकाइयों को बेचा था. वहीं, सितंबर 2023 में मारुति ने स्विफ्ट की करीब 14,703 इकाइयों की बिक्री की थी.

टाटा नेक्सन
Undefined
अक्टूबर में इन 5 कारों पर लोगों ने खूब लुटाए पैसे, कंपनियों के भर गए खजाने, suv का जलवा 8

इसके अलावा, टॉप सेलिंग कारों की सूची में तीसरे नंबर पर टाटा मोटर्स की नेक्सन आती है. हालांकि, कंपनी ने अभी हाल ही में इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को भी बाजार में उतार दिया है. टाटा मोटर्स ने अक्टूबर 2023 के दौरान नेक्सन की करीब 16,887 इकाइयां बेचीं. इससे पहले, पिछले साल इसी महीने में कंपनी ने इस मॉडल की करीब 13,767 इकाइयां बेची थी. हालांकि, इस साल के सितंबर महीने में उसने नेक्सन की करीब 15,325 इकाइयों की बिक्री की थी.

Also Read: Maruti की कारों पर 1 लाख रुपये तक डिस्काउंट, सरकारी कर्मचारियों को स्पेशल गिफ्ट मारुति बलेनो
Undefined
अक्टूबर में इन 5 कारों पर लोगों ने खूब लुटाए पैसे, कंपनियों के भर गए खजाने, suv का जलवा 9

टॉप सेलिंग पांच कारों की सूची में चौथे नंबर मारुति बलेनो आती है. मारुति सुजुकी ने अक्टूबर 2023 में बलेनो की करीब 16,594 इकाइयों की बिक्री की. हालांकि, पिछले साल के इसी महीने में उसने इसकी करीब 17,149 इकाइयां बेची. वहीं, सितंबर 2023 में कंपनी ने बलेनो की करीब 18,417 इकाइयों की बिक्री की.

Also Read: आनंद महिंद्रा अपनी इस Electric SUV पर गरीबों को दे रहे 3.5 लाख तक की छूट का तोहफा, चूके तो हाथ मलते रह जाएंगे मारुति ब्रेजा
Undefined
अक्टूबर में इन 5 कारों पर लोगों ने खूब लुटाए पैसे, कंपनियों के भर गए खजाने, suv का जलवा 10

टॉप सेलिंग पांच कारों के आखिरी पायदान पर मारुति ब्रेजा का नंबर आता है. मारुति सुजुकी इंडिया ने अक्टूबर 2023 में ब्रेजा की करीब 16,050 इकाइयों की बिक्री की, जबकि पिछले साल के इसी महीने में उसने इसकी करीब 9,941 इकाइयां बेची. हालांकि, सितंबर 2023 में मारुति ने ब्रेजा की करीब 15,001 इकाइयों की बिक्री की.

Also Read: रतन टाटा ने गरीबों को दिया दिवाली गिफ्ट, अब हर कोई खरीद सकेगा Electric Car, जानें कौन सी है कार
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें