37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

WB : राज्यपाल से मिला तृणमूल प्रतिनिधिमंडल, चोपड़ा जायेंगे सीवी आनंद बोस,बच्चों की मौत की घटना का लेंगे जायजा

मंत्री भट्टाचार्य ने कहा कि तृणमूल नेताओं से बातचीत के बाद राज्यपाल ने आश्वासन दिया कि वह सक्रिय रूप से मामले की जांच कर रहे हैं. साथ ही उचित कदम उठाने की अपनी प्रतिबद्धता भी दोहरायी.

पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर के चोपड़ा में सीमा सुरक्षा बल (BSF) नियंत्रित इलाके में चार बच्चों की अस्वाभाविक मौत को लेकर तृणमूल कांग्रेस का आंदोलन जारी है. घटना को लेकर तृणमूल की ओर से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) पर लापरवाही बरते जाने का आरोप भी लगाया गया है. हालांकि, बीएसएफ ने इस आरोप को आधारहीन बताया है. इस बीच, घटना को लेकर तृणमूल ने राज्यपाल डॉ सीवी आनंद बोस से घटनास्थल का दौरा करने और ”जवाबदेही तय करने” का आग्रह किया है. इस बाबत, गुरुवार को तृणमूल नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल राजभवन में राज्यपाल से मिला, जिनमें पार्टी के प्रदेश महासचिव कुणाल घोष, वित्त राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) चंद्रिमा भट्टाचार्य, मंत्री अरूप विश्वास, उदयन गुहा, शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु, डॉ शशि पांजा, बीरबाहा हांसदा, गौतम देव, सांसद डोला सेन व सांसद प्रतिमा मंडल शामिल थे.

राज्यपाल ने दिया आश्वासन

तृणमूल नेता कुणाल घोष ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद पत्रकारों से कहा कि तृणमूल प्रतिनिधिमंडल ने चोपड़ा में हुई घटना को लेकर उनसे बातचीत की. साथ ही उक्त मामले को लेकर घटनास्थल का दौरा करने, वहां के लोगों से बात कर हालात का पता लगाने व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को इससे अवगत कराने का आग्रह किया गया. तृणमूल नेता का कहना है कि इस मामले को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को जवाब देना चाहिए, क्योंकि बीएसएफ केंद्रीय गृह मंत्रालय के दायरे में आता है.

राज्यपाल जायेंगे चोपड़ा, लोगों से करेंगे बात : चंद्रिमा भट्टाचार्य

वहीं, मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा कि तृणमूल नेताओं ने राज्यपाल से यह भी कहा है कि राज्य में होने वाली किसी भी अप्रिय घटना को लेकर यदि उनके पास कोई आता है, तब वह तत्परता दिखाने के साथ हस्तक्षेप करते हैं. ऐसे में तृणमूल प्रतिनिधिमंडल को भी यह उम्मीद है कि इस बार भी राज्यपाल ऐसा ही करेंगे और वहां के लोगों से बात करके इसकी जरूर जानकारी लेंगे कि बीएसएफ नियंत्रित इलाके में हो रहे निर्माण में लापरवाही बरती गयी थी या नहीं.

Also Read: WB : चोपड़ा में बीएसएफ लाइन में 4 बच्चों की मौत पर तृणमूल ने जताई चिंता, गुरुवार को राज्यपाल से करेंगे मुलाकात
राज्यपाल संदेशखाली मामले में प्रशासन की रिपोर्ट पर भी करें  गौर

इसके अलावा तृणमूल ने संदेशखाली में जारी अशांत माहौल की राजनीतिकरण किये जाने का आरोप लगाते हुए राज्यपाल से आग्रह किया कि वह इस मुद्दे को लेकर प्रशासन की रिपोर्ट पर भी गौर करें. वह मामले को एकतरफा नहीं देंखे, इसके लिए पुलिस व प्रशासन के संबंधित अधिकारियों से भी बात करें. उपरोक्त मामलों को लेकर तृणमूल की ओर से राज्यपाल को एक ज्ञापन भी सौंपा गया. मंत्री भट्टाचार्य ने कहा कि तृणमूल नेताओं से बातचीत के बाद राज्यपाल ने आश्वासन दिया कि वह सक्रिय रूप से मामले की जांच कर रहे हैं. साथ ही उचित कदम उठाने की अपनी प्रतिबद्धता भी दोहरायी.

Also Read: WB : चोपड़ा में बीएसएफ लाइन में 4 बच्चों की मौत पर तृणमूल ने जताई चिंता, गुरुवार को राज्यपाल से करेंगे मुलाकात
क्या है घटना

उत्तर दिनाजपुर के चोपड़ा थाने के चेतनगाछ गांव में भारत-बांग्लादेश सीमा पर एक छोटा-सा नाला था. इसके विस्तार के लिए जेसीबी से खुदाई की जा रही थी. उस वक्त वहां छह से 14 साल के कुछ बच्चे खेल रहे थे. खेलते-खेलते चार बच्चे नाले में गिर गये और उनकी मौत हो गयी.

Also Read: Mamata Banerjee : संदेशखली कांड को लेकर बोलीं ममता बनर्जी,राज्य सरकार उठा रही उचित कदम,राज्यपाल पर किया कटाक्ष

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें