15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeऑटोकारना टाटा...ना ही महिंद्रा, साल 2023 में Google पर सबसे ज्यादा सर्च हुई ये कार कंपनियां!

ना टाटा…ना ही महिंद्रा, साल 2023 में Google पर सबसे ज्यादा सर्च हुई ये कार कंपनियां!

भारत में तो मारुति सुजुकी, हुंडई और टाटा जैसी कंपनियों की कारें सबसे ज्यादा खरीदी जाती है. मगर वैश्विक दृष्टि से इनकी सेल्स अन्य मौजूदा कंपनियों के मुकाबले काफी कम है.

2023 में Google पर सबसे ज्यादा सर्च हुई कार कंपनी टोयोटा है. टोयोटा को 64 देशों में सबसे ज्यादा सर्च किया गया. दूसरे नंबर पर टेस्ला रही, जिसे 29 देशों में सबसे ज्यादा सर्च किया गया. तीसरे नंबर पर बीएमडब्ल्यू रही, जिसे 15 देशों में सबसे ज्यादा सर्च किया गया. चौथे नंबर पर ऑडी रही, जिसे 7 देशों में सबसे ज्यादा सर्च किया गया. पांचवें नंबर पर मर्सिडीज-बेंज रही, जिसे 6 देशों में सबसे ज्यादा सर्च किया गया.

टोयोटा की लोकप्रियता के कई कारण

टोयोटा की लोकप्रियता के कई कारण हैं. एक कारण यह है कि टोयोटा एक विश्वसनीय ब्रांड है जिसे लंबे समय तक चलने वाली और टिकाऊ कारों के लिए जाना जाता है. दूसरा कारण यह है कि टोयोटा एक विस्तृत रेंज की कारों की पेशकश करती है, जो विभिन्न प्रकार के बजट और जरूरतों को पूरा करती हैं. तीसरा कारण यह है कि टोयोटा दुनिया भर में उपलब्ध है, जिससे इसे कई लोगों के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाता है.

Also Read: Toyota की इस कार ने पूरी दुनिया को चौंकाया, लॉन्च के साथ ही आधे घंटे में रिकॉर्ड 1000 यूनिट की बुकिंग!

टेस्ला की लोकप्रियता का कारण

टेस्ला की लोकप्रियता का कारण इसकी नई तकनीक और नवाचार है. टेस्ला की इलेक्ट्रिक कारें अपने लंबी ड्राइविंग रेंज, तेज त्वरण और स्वचालित ड्राइविंग सुविधाओं के लिए जानी जाती हैं. टेस्ला के पास एक मजबूत ब्रांड छवि भी है, जो इसे कई लोगों के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाता है.

बीएमडब्ल्यू, ऑडी और मर्सिडीज-बेंज

बीएमडब्ल्यू, ऑडी और मर्सिडीज-बेंज जैसी अन्य कार कंपनियां भी अपनी लक्जरी और प्रदर्शन के लिए जानी जाती हैं. ये कंपनियां उच्च-अंत वाली कारों की पेशकश करती हैं जो उन लोगों के लिए आकर्षक होती हैं जो एक स्टाइलिश और आरामदायक ड्राइविंग अनुभव चाहते हैं.

भारत में, 2023 में Google पर सबसे ज्यादा सर्च हुई कार कंपनियां

भारत में तो मारुति सुजुकी, हुंडई और टाटा जैसी कंपनियों की कारें सबसे ज्यादा खरीदी जाती है. मगर वैश्विक दृष्टि से इनकी सेल्स ऊपर मौजूद कंपनियों के मुकाबले काफी कम है.

भारत में, 2023 में Google पर सबसे ज्यादा सर्च हुई कार कंपनियां निम्नलिखित हैं:

  • हुंडई

  • किआ

  • टेस्ला

  • मारुति सुजुकी

  • टाटा मोटर्स

हुंडई और किआ भारत में सबसे ज्यादा लोकप्रिय कार कंपनियों में से हैं. ये दोनों कंपनियां अपनी किफायती और विश्वसनीय कारों के लिए जानी जाती हैं. टेस्ला भारत में एक तेजी से बढ़ती हुई कंपनी है, जो अपनी इलेक्ट्रिक कारों के लिए जानी जाती है. मारुति सुजुकी भारत की सबसे बड़ी कार कंपनी है, जो अपनी किफायती और लोकप्रिय कारों के लिए जानी जाती है. टाटा मोटर्स भारत की दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी है, जो अपनी लक्जरी और किफायती कारों के लिए जानी जाती है.

Also Read: Xiaomi की इलेक्ट्रिक कार करेगी Tesla का खेल खत्म! 28 दिसंबर को SU7 का होगा खुलासा, जल्द होगी लॉन्च

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें