26.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बलेनो का खेल खराब करने नए अवतार में आ रही Tata Sumo! भारत में 25 साल तक किया है ठाठ

टाटा मोटर्स की आने वाली टाटा सूमो ईवी रेंडर थ्री-रो सीटिंग कॉन्फिगरेशन के साथ आकर्षक डिजाइन में पेश किया जा सकता है. इसका लुक अवीन्या से मिलता-जुलता हो सकता है. देखने में यह आईसीई मॉडल की तुलना में कहीं अधिक प्रीमियम दिखाई देती है.

Tata Sumo EV Render : भारत की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनियों में शुमार टाटा मोटर्स ने अभी हाल के दिनों में नेक्सन, सफारी और हैरियर समेत कई कॉम्पैक्ट एसयूवी कारों का इलेक्ट्रिक वर्जन को बाजार में लॉन्च किया है. अब यह कंपनी टाटा सूमो को इलेक्ट्रिक अवतार में लाने की तैयारी में जुट गई है. सोशल मीडिया पर आने वाली टाटा सूमो इलेक्ट्रिक रेंडर की तस्वीरें वायरल हो रही हैं. हालांकि, टाटा मोटर्स ने सूमो के पुराने मॉडल का उत्पादन 2019 में बंद कर दिया था. आइए, इस कार के बारे में जानते हैं.

टाटा सूमो ईवी रेंडर का डिजाइन

टाटा मोटर्स की आने वाली टाटा सूमो ईवी रेंडर थ्री-रो सीटिंग कॉन्फिगरेशन के साथ आकर्षक डिजाइन में पेश किया जा सकता है. इसका लुक अवीन्या से मिलता-जुलता हो सकता है. देखने में यह आईसीई मॉडल की तुलना में कहीं अधिक प्रीमियम दिखाई देती है. लाइटिंग के मामले में इसमें डे टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल) के साथ ऑल एलईडी लाइटिंग सेटअप मिल सकता है. आने वाली इस कार को क्रॉसओवर लुक भी दिया जा सकता है. इसके फ्रंट में ब्लैक ग्रिल और क्रोम लोगो मिलेगा. वहीं, इसके बैक में स्पोर्टी टेललैंप दिखाई दे सकता है.

टाटा सूमो ईवी रेंडर के फीचर्स

मीडिया की रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि टाटा सूमो ईवी रेंडर में टाटा हैरियर और टाटा सफारी फेसलिफ्ट में मिलने वाले कई फीचर्स दिए जा सकते हैं. इसमें डस्ट प्रोटेक्शन, अधिक सेफ्टी और एडवांस ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस तकनीक) को भी शामिल किया जा सकता है. इसमें एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले को सपोर्ट करने वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेंट्रल कंसोल और डिजिटल इंस्ट्रूमेंटल क्लस्टर जैसे फीचर्स मिलेंगे.

टाटा सूमो ईवी रेंडर का माइलेज

मीडिया की रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है टाटा सूमो ईवी रेंडर में हैरियर इलेक्ट्रिक पावरट्रेन का इस्तेमाल किया जाएगा. इसके अलावा, इसमें ड्यूल इलेक्ट्रिक मोटर और पावरफुल बैटरी दी जा सकती है. बताया यह भी जा रहा है कि फुल चार्ज पर टाटा सूमो ईवी रेंडर करीब 400 से 500 किलोमीटर का माइलेज दे सकती है. जानकारी के अनुसार, परफॉर्मेंस में मामले में भी यह गाड़ी अपने आईसीई मॉडल के मुकाबले बेहतर हो सकती है.

Also Read: Army के जवानों को मारुति ने दिया New Year का तोहफा! इस शोरूम में कार खरीद पर नहीं लगेगा TAX

टाटा सूमो ईवी रेंडर का इंटीरियर और कीमत

अब अगर टाटा सूमो ईवी रेंडर के इंटीरियर की बात करें, तो इसके इंटीरियर में कम्फर्टेबल केबिन दिया जा सकता है, जिसमें ड्राइवर अपनी सीट को 360 डिग्री पर मूव कर सकते हैं. इसमें बेहद नए डिजाइन में डैशबोर्ड दिखाई देगा. हालांकि, टाटा मोटर्स की ओर से फिलहाल आने वाली टाटा सूमो ईवी रेंडर की कीमत के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि लॉन्च होने के बाद एक्स-शोरूम में इसकी कीमत 20 लाख रुपये के आसपास हो सकती है.

Also Read: Tata Harrier Facelift की डिलीवरी का इंतजार खत्म! टाटा मोटर्स ने घटाई वेटिंग पीरियड

टाटा सूमो ने 25 साल तक किया है राज

आपको बताते चलें कि टाटा सूमो ने भारत में करीब 25 साल तक राज किया है. टाटा मोटर्स ने दमदार बॉडी, ऑफ-रोडिंग क्षमताओं और कम रखरखाव खर्च के साथ साल 1994 में लॉन्च किया था. यह गाड़ी इतनी अधिक लोकप्रिय हो गई कि कंपनी ने तीन साल में ही इस मॉडल की करीब एक लाख से अधिक इकाइयों की बिक्री कर ली. इस कार का नाम कंपनी के पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर सुमंत मूलगांवकर के नाम पर रखा गया था. डिमांड में कमी आने के बाद टाटा मोटर्स ने 2019 में इसका उत्पादन बंद कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें