30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WB News : और सख्त होगी विधानसभा की सुरक्षा, होंगे कई बड़े बदलाव भी : सीपी

कोलकाता पुलिस की तरफ से इससे संबंधित सभी एजेंसियों से इस बारे में संपर्क किया जा रहा है. श्री गोयल ने कहा कि, कोलकाता पुलिस की तरफ से सेफ ड्राइव, सेव लाइफ हाफ मैराथन का आयोजन कर इसके जरिये लोगों को सड़क पर चलने के दौरान सुरक्षा को लेकर जागरूक किया जायेगा.

कोलकाता, विकास कुमार गुप्ता : नये संसद भवन की सुरक्षा में लगी सेंध के बाद राज्य की विधानसभा की सुरक्षा व्यवस्था पहले की तुलना में और सख्त करने के लिए कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) की ओर कारगर कदम उठाये जा रहे हैं. इसे लेकर विधानसभा अध्यक्ष के अलावा इससे संबंधित विधानसभा के अधिकारियों से पुलिस बातचीत कर रही है. कोलकाता पुलिस के आयुक्त विनीत गोयल ने यह जानकारी दी. लालबाजार में आगामी 21 जनवरी, 2024 को कोलकाता पुलिस की ओर से आयोजित होनेवाले कोलकाता पुलिस सेफ ड्राइव, सेव लाइफ हाफ मैराथन की जर्सी और वेबसाइट लाॅन्चिंग के मौके पर सीपी ने यह जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि दिल्ली की घटना के बाद विधानसभा के अधिकारियों से बातचीत कर वहां की सुरक्षा में मौजूद खामियों को चिह्नित कर उन्हें दूर करने के लिए उपयुक्त कदम उठाये जायेंगे. कोलकाता पुलिस की तरफ से इससे संबंधित सभी एजेंसियों से इस बारे में संपर्क किया जा रहा है. श्री गोयल ने कहा कि, कोलकाता पुलिस की तरफ से सेफ ड्राइव, सेव लाइफ हाफ मैराथन का आयोजन कर इसके जरिये लोगों को सड़क पर चलने के दौरान सुरक्षा को लेकर जागरूक किया जायेगा.

Also Read: WB News : ईडी का दावा, राज्य में 100 करोड़ का हुआ है राशन घोटाला

हाफ मैराथन के शुरू होने के बाद महानगर में सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मौत की संख्या में करीब 60 प्रतिशत की कमी आयी है. उन्होंने बताया कि वर्ष 2016 में जहां महानगर में 400 से अधिक लोगों की मौत सड़क दुर्घटना में होती थी. समय बीतने के साथ वर्ष 2023 के दिसंबर में यह संख्या घटकर 145 के करीब पहुंच गयी. सीपी ने कहा कि इस हाफ मैराथन में हर वर्ष बढ़चढ़ कर शहर व आसपास रहनेवाले लोग इसमें हिस्सा लेते हैं. इस मौके पर उन्होंने अंतरराष्ट्रीय एथलीट कोलीन रे जैक्सन का स्वागत किया.

Also Read: Mamata Banerjee : इस हफ्ते ममता कैबिनेट में फेरबदल की संभावना… जानें मंत्रिमंडल में कौन होगा नया चेहरा

कार्यक्रम के दौरान एथलीट कोलीन जैक्सन ने कहा कि, वह सिटी ऑफ ज्वाय कहे जानेवाले इस शहर में आकर काफी खुश हैं. इस तरह के कार्यक्रम के आयोजन से लोगों को काफी लाभ होगा. आम लोगों को इसमें बढ़चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए. इस मौके पर राज्य के परिवहन सचिव डॉ सौमित्र मोहन, एडिशनल सीपी 2 शुभंकर सिन्हा सरकार, ज्वाइंट सीपी हेडक्वार्टर्स संतोष पांडेय, ज्वाइंट सीपी ट्रैफिक रूपेश कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

Also Read: WB News : ममता बनर्जी 20 दिसंबर को दिल्ली में पीएम मोदी के साथ कर सकती हैं मुलाकात

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें