23.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Pulsar के खात्मे की तैयारी! लॉन्च हुई Orxa Mantis इलेक्ट्रिक बाइक, मात्र ₹10,000 से बुकिंग शुरू

Orxa Mantis एक 8.9 kWh बैटरी पैक का उपयोग कर रहा है जो लिक्विड-कूल्ड BLDC मोटर को बिजली की आपूर्ति करता है. यह भारत में पहला इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन है जिसमें लिक्विड-कूल्ड सेटअप है.

Undefined
Pulsar के खात्मे की तैयारी! लॉन्च हुई orxa mantis इलेक्ट्रिक बाइक, मात्र ₹10,000 से बुकिंग शुरू 6

बेंगलुरु स्थित Orxa Energies ने अपना पहला इलेक्ट्रिक बाइक, Orxa Mantis, 3.60 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है. इस कीमत बिंदु पर, यह Ultraviolette F77 के बेस वेरिएंट का सीधा प्रतिद्वंद्वी है. बाद की कीमत 3.80 लाख रुपये है और यह वर्तमान में देश में सबसे तेज इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों में से एक है.

Undefined
Pulsar के खात्मे की तैयारी! लॉन्च हुई orxa mantis इलेक्ट्रिक बाइक, मात्र ₹10,000 से बुकिंग शुरू 7

Orxa का Magron Novus और Raptee के विपरीत, अपने नाम के अनुरूप, Orxa Mantis में एक Hunter से जुड़े सभी गुण हैं. कुछ प्रमुख हाइलाइट्स में शामिल हैं:

  • आक्रामक फ्रंट फेशिया

  • तेज फेयरिंग

  • तराशा हुआ फ्यूल टैंक एनक्लोजर

  • स्प्लिट सीट डिजाइन

  • उन्नत टेल सेक्शन

Undefined
Pulsar के खात्मे की तैयारी! लॉन्च हुई orxa mantis इलेक्ट्रिक बाइक, मात्र ₹10,000 से बुकिंग शुरू 8

ई-बाइक रोमांचक डुअल-टोन रंग विकल्पों में उपलब्ध होगी, जिसमें कंट्रास्टिंग ग्राफिक्स और डेकल्स होंगे. अभी तक, दो रंग विकल्प – अर्बन ब्लैक और जंगल ग्रे. किनारों पर, बड़े बैटरी पैक को आसानी से देखा जा सकता है. बैटरी को हाइब्रिड एल्युमिनियम केस में रखा गया है जिसमें IP67-रेटेड इंग्रेस प्रोटेक्शन है.

Also Read: Royal Enfield Electric: नए जमाने की नई इलेक्ट्रिक बुलेट, लॉन्च होते ही धूम मचाने को है तैयार!
Undefined
Pulsar के खात्मे की तैयारी! लॉन्च हुई orxa mantis इलेक्ट्रिक बाइक, मात्र ₹10,000 से बुकिंग शुरू 9

Orxa Mantis स्पेक्स, रेंज, टॉप स्पीड

Orxa Mantis एक 8.9 kWh बैटरी पैक का उपयोग कर रहा है जो लिक्विड-कूल्ड BLDC मोटर को बिजली की आपूर्ति करता है. यह भारत में पहला इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन है जिसमें लिक्विड-कूल्ड सेटअप है. इसने मोटर के लिए एक कॉम्पैक्ट प्रोफाइल हासिल करने में मदद की है जिसका वजन सिर्फ 11.5 किलोग्राम है. मोटर 20.5 kW (27.5 hp) की अधिकतम शक्ति और 93 Nm का पीक टॉर्क प्रदान करती है.

रेटेड टॉप स्पीड 135 किमी/घंटा है, जबकि 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार 8.9 सेकंड में प्राप्त की जा सकती है. ई-बाइक बेल्ट फाइनल ड्राइव का उपयोग करती है और इसमें Orxa का प्रोपराइटर राइड-बाय-वायर थ्रॉटल कंट्रोल है. अन्य हाइलाइट्स में रीजनरेटिव ब्रेकिंग और साइड स्टैंड सेंसर शामिल हैं. बाइक का ग्राउंड क्लीयरेंस 180 mm है और इसका वजन 182 किलोग्राम है.

Weight यह भारी लगता है, लेकिन यह अभी भी Ultraviolette F77 से हल्का है जिसका वजन 197 किलोग्राम है. मेंटिस की रेंज 221 किमी है, जो F77 (206 किमी IDC) से 15 किमी अधिक है. हालाँकि, F77 में एक टॉप-स्पेक Recon वेरिएंट है जिसकी रेंज 307 किमी है और यह 10.3 kWh के बड़े बैटरी पैक का उपयोग करता है.

Orxa Mantis की कीमत में 1.3 kW का मानक चार्जर शामिल है. ग्राहकों के पास 3.3 kW का ब्लिट्ज चार्जर खरीदने का विकल्प है. फास्ट चार्जर की कीमत का खुलासा होना बाकी है. दोनों चार्जर को पोर्टेबल यूनिट के रूप में या दीवार पर लगाया जा सकता है. Orxa विभिन्न प्रकार के सामान जैसे साइड पैनियर (30 L) और टॉप बॉक्स (45 L) पेश करेगा.

Undefined
Pulsar के खात्मे की तैयारी! लॉन्च हुई orxa mantis इलेक्ट्रिक बाइक, मात्र ₹10,000 से बुकिंग शुरू 10

Orxa Mantis प्री-बुकिंग

पहले 1,000 ग्राहकों के लिए, Orxa केवल Rs 10,000 की प्री-बुकिंग राशि की पेशकश कर रहा है. बाद में इसे बढ़ाकर 25,000 रुपये कर दिया जाएगा. बुकिंग राशि पूरी तरह से रिफंडेबल है. डिलीवरी अप्रैल 2024 के आसपास शुरू होने की उम्मीद है.

Also Read: Rajdoot Electric Bike: 1990 के दौर की सुपरहिट राजदूत बाइक एक बार फिर एलेक्ट्रिक अवतार में मचाएगी धूम!
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें