35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पीएम मोदी ने ओडिशा में 68 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का किया उद्घाटन, लालकृष्ण आडवाणी पर कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा में 68 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन किया है. इस दौरान ओडिशा के लोगों को रेल, सड़क और विद्युत परियोजनाओं की सौगात मिली है. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकृष्ण आडवाणी पर भी कुछ बातें कही हैं.

PM Modi in Odisha|प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (3 फरवरी) को ओडिशा में 68 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया. संबलपुर स्थित भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) में 400 करोड़ रुपये के स्थायी परिसर के उद्घाटन के अलावा पीएम मोदी ने ऊर्जा, सड़क और रेलवे जैसे अलग-अलग क्षेत्रों की कई बुनियादी परियोजनाओं का उद्घाटन किया. मालूम हो पीएम मोदी ने वर्ष 2021 में आईआईएम परिसर का शिलान्यास किया था.

रेल, सड़क और विद्युत परियोजनाओं की सौगात

  • प्रधानमंत्री ने पुरी-सोनेपुर-पुरी साप्ताहिक एक्सप्रेस को हरी झंडी भी दिखाई, जो क्षेत्र में ट्रेनों की आवाजाही को बेहतर बनाएगी. इसके अलावा मोदी ने झारसुगुड़ा प्रधान डाकघर विरासत भवन को भी राष्ट्र को समर्पित किया.

  • प्रधानमंत्री मोदी ने जगदीशपुर-हल्दिया और बोकारो-धामरा पाइपलाइन परियोजना (जेएचबीडीपीएल) के 412 किलोमीटर लंबे धामरा-अंगुल पाइपलाइन खंड का भी उद्घाटन किया.

  • ‘प्रधानमंत्री ऊर्जा गंगा’ के तहत लगभग 2,450 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित यह परियोजना ओडिशा को राष्ट्रीय गैस ग्रिड से जोड़ेगी.

Also Read: बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा, पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी जानकारी
लालकृष्ण आडवाणी पर बोले मोदी

ओडिशा में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि,”आज लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया गया है. उन्होंने राष्ट्र को जो सेवा दी है, वह अद्वितीय है.” इसके आगे उन्होंने कहा “ओडिशा की विकास यात्रा के लिए आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है. मैं ओडिशा के लोगों को उनके राज्य को समर्पित लगभग 70,000 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं के लिए हार्दिक बधाई देता हूं.” इस समारोह में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, राज्यपाल रघुवर दास और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी उपस्थित थे.

Also Read: मनरेगा को खत्म कर देगी मोदी सरकार, कांग्रेस ने लगाए गंभीर आरोप
Also Read: क्रिप्टोकरेंसी पर पीएम मोदी का बड़ा हमला, बोले- साइबर खतरों के साथ नई चुनौतियां हो रही खड़ी
Also Read: Today News Wrap: पीएम मोदी आज ओडिशा में कई परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे, पढ़ें सुबह की बड़ी खबरें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें