23.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

खान सुरक्षा निदेशालय के अधिकारियों को बंधक बनाने वाला PLFI नक्सली मंगल सिंह तुबिद 8 साल बाद अरेस्ट

पश्चिमी सिंहभूम के पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली थी कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जोजोहातु गांव के आसपास में पीएलएफआइ उग्रवादी संगठन के सदस्य सह आरोपी मंगल सिंह तुबिद घूम रहा है. पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार शुक्रवार को सूचना का सत्यापन किया गया और छापामारी कर उसे अरेस्ट कर लिया गया.

Jharkhand Naxal News: चाईबासा की रोरो एस्बेस्टस खदान का निरीक्षण करने गये खान सुरक्षा निदेशालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बंधक बनाने के आरोपी पीएलएफआई नक्सली को आठ साल बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी 32 वर्षीय मंगल सिंह तुबिद लंबे समय से फरार चल रहा था. यह घटना 4 दिसंबर 2014 की है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर शनिवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. एसपी को मिली गुप्त सूचना पर छापामारी दल का गठन किया गया था. इसके बाद उसे पुलिस ने अरेस्ट किया और जेल भेज दिया.

छापामारी कर फरार नक्सली को किया गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली थी कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जोजोहातु गांव के आसपास में पीएलएफआइ उग्रवादी संगठन के सदस्य सह आरोपी मंगल सिंह तुबिद घूम रहा है. पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार शुक्रवार को सूचना का सत्यापन किया गया और आवश्यक कार्रवाई करने के लिए एक छापामारी दल की गठन किया गया. इसके बाद छापामारी टीम जोजोहातु गांव पहुंची. छापामारी टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

नक्सलियों ने अधिकारियों को बना लिया था बंधक

थाना प्रभारी पवनचंद्र पाठक ने बताया कि वर्ष 2014 को रोरो एस्बेस्टस खदान का निरीक्षण करने गये खान सुरक्षा निदेशालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को पीएलएफआई उग्रवादियों द्वारा बंधक बना लिया गया था. लंबे समय से आरोपी नक्सली फरार चल रहा था. गुप्त सूचना पर पुलिस ने छापामारी कर उसे धर दबोचा.

Also Read: बासुकिनाथ-दुमका फोरलेन का काम कब होगा शुरू, नये साल में शुरू होगा देवघर-बासुकिनाथ फोरलेन का कार्य

छापामारी में ये थे शामिल

छापामारी टीम में मुफस्सिल थाना प्रभारी पवनचंद्र पाठक, पुअनि अभिषेक कुमार, दशरथ महतो, सत्यम् कुमार, सीआरपीएफ 157 बटालिन के सहायक कमांडेंट प्रदीप यादव, इंस्पेक्टर रघुवीर कुमार, झारखंड जगुवार एजी 37 कंपनी के पुअनि शैलेश बैठा के अलावा थाना के सअनि दशरथ टुडू व सशस्त बल के जवान शामिल थे.

Also Read: खरसावां गोलीकांड के शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे CM हेमंत सोरेन, सभा को करेंगे संबोधित, ये है तैयारी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें